उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: AMU को सीडब्ल्यूआर रैंकिंग में मिली छठी रैंक

यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सीडब्ल्यूआर द्वारा जारी ताजा रैंकिंग 2020-21 में भारतीय विश्वविद्यालयों में छठवां स्थान मिला है. वहीं अगर सभी भारतीय शैक्षणिक संस्थानों की बात करें तो एएमयू को 22वां स्थान हासिल हुआ है.

By

Published : Jul 4, 2020, 8:32 PM IST

etv bharat
AMU को सीडब्ल्यूआर रैंकिंग में मिली छठी रैंक

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सेंटर फॉर वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग (सीडब्ल्यूआर) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग 2020-21 में भारतीय विश्वविद्यालयों में छठवां स्थान और सभी भारतीय शैक्षणिक संस्थानों में 22वां स्थान प्राप्त हुआ है.

एएमयू विश्वविद्यालय रैंकिंग समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर सालिम बेग ने बताया कि सीडब्ल्यूआर एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग एजेन्सी है, जो सरकारों और विश्वविद्यालयों को नीति, सलाह और परामर्श सेवायें प्रदान करती है. एजेंसी ने एएमयू को शिक्षण और उद्धरणों, अंतरराष्ट्रीय सहयोग और प्रकाशनों के आधार पर रैंकिंग प्रदान की है.

एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने एएमयू को मिली इस रैंकिंग पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों को बधाई देते हुए कहा है कि यह विश्वविद्यालय के लिए गौरव का विषय है. प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा है कि यह उल्लेखनीय सफलता शिक्षकों और छात्रों के सामूहिक प्रदर्शन का ही परिणाम है, जो देश व विदेशों में एएमयू की प्रतिष्ठा को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं. प्रोफेसर मंसूर ने शिक्षकों और छात्रों से भविष्य में और कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details