उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: कोविड-19 के प्रति समाज को जागरूक कर रही है फिल्म 'कोरोना-डोन्ट टेक रिस्क'

By

Published : Aug 27, 2020, 7:16 AM IST

अलीगढ़ में सोमवार को कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी ने लघु फिल्म 'कोरोना-डोन्ट टेक रिस्क' का पोस्टर जारी किया और यू ट्यूब पर फिल्म को रिलीज किया. कोरोना संक्रमण से नागरिकों को जागरूक करने के लिए यह फिल्म बनाई गई है.

फिल्म का पोस्टर जारी करते कमिश्नर के साथ कलाकार.
फिल्म का पोस्टर जारी करते कमिश्नर के साथ कलाकार.

अलीगढ़: कोविड-19 वैश्विक महामारी से समूचा विश्व अपने-अपने तरीके से जंग लड़ रहा है. इस महामारी से जब तक हर शख्स सुरक्षा नहीं पा जाता, तब तक किसी को भी सुरक्षित नहीं माना जा सकता. सभी को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है. वहीं अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण से नागरिकों को जागरूक करने के लिए लघु फिल्म 'कोरोना-डोन्ट टेक रिस्क' बनाई गई है. जो संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए समाज में एक अच्छा संदेश दे रही है. सोमवार को अलीगढ़ कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी ने फिल्म का पोस्टर जारी किया और यू ट्यूब पर फिल्म को रिलीज किया.


इस मौके पर कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी ने इस फिल्म को समय की जरूरत बताया और निर्माता, निर्देशक व कलाकारों के कार्य की सराहना की. इस फिल्म का निर्माण सुसैन फिल्म इंटरटेनमेंट के बैनर तले डीएमजी फिल्म्स व हॉलीवुड फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट के सहयोग से किया गया है. फिल्म का निर्माण अलीगढ़ में ही किया गया. इस फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए निर्माता पंकज धीरज ने बताया कि फिल्म का निर्माण वर्तमान की कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए किया गया है. फिल्म में शासन-प्रशासन की कार्यविधियों, प्रवासी मजदूर पीड़ा, नागरिकों की जागरूकता, मानवीयता, उनकी लापरवाही, मानव उपकार संस्था, आहुति की समाज सेवा आदि को कलाकारों ने बखूबी प्रस्तुत किया है. फिल्म में संगीत व वॉइस ओवर डॉ. प्रभात दास गुप्ता व चंदन चटर्जी का है. डीओपी सुशील पंडित हैं व पटकथा विमला, मेकअप विनय गौतम, कॉस्ट्यूम निर्देशन काजल धीरज का है.


यह फिल्म यू ट्यूब पर व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर देखी जा सकती है. फिल्म के कलाकार भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि कोरोना को लेकर शार्ट मूवी बनाई है. इस फिल्म के जरिए मैसेज देना चाहते हैं कि जो लोग कोविड-19 को लेकर छोटी-छोटी गलतियां कर रहे हैं, उसे न दोहराएं. स्थानीय कलाकारों ने इसमें काम किया है. निजी स्थानों पर इसे शूट किया गया है. वहीं कलाकार शिल्पी ने बताया कि लोगों के अवेयरनेस के लिए छोटे-छोटे प्वाइंट को उठाया है, ताकि लोग गलतियां न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details