उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्लॉक प्रमुख ने जन्मदिन पर की अनूठी पहल, 21 को गोद लेने के साथ 101 कन्याओं का पूजन कर करेंगे सम्मानित

By

Published : Nov 7, 2021, 9:32 PM IST

अकराबाद ब्लाॅक प्रमुख राहुल सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर पर 21 कन्याओं को गोद लेने के साथ 101 कन्याओं का पूजन कर उनको उपहार देकर सम्मानित करने का निर्णय लिया है.

राहुल सिंह, अकराबाद ब्लाॅक प्रमुख
राहुल सिंह, अकराबाद ब्लाॅक प्रमुख

अलीगढ़: जिले के अकराबाद ब्लाॅक प्रमुख राहुल सिंह ने इस बार अपने जन्मदिन के अवसर पर 21 कन्याओं को गोद लेने के साथ 101 कन्याओं का पूजन कर उनको उपहार देकर सम्मानित कर एक अनूठी पहल की शुरुआत कर रहे हैं. बता दें कि अकराबाद ब्लॉक प्रमुख राहुल सिंह का सोमवार को जन्मदिन है. इस अवसर पर 21 गरीब समस्त समुदाय की कन्याओं को गोद लेने व उनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर शादी तक की जिम्मेदारी स्वयं उठाएंगे. साथ ही 101 कन्याओं का पूजन करने के साथ उन्हें सम्मान के रूप में उपहार भेंट करेंगे.

रविवार को ब्लाॅक प्रमुख राहुल सिंह ने संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि 8 नवंबर यानी सोमवार को उनका जन्मदिन है. इस मौके पर एक सामाजिक कार्यक्रम करने जा रहे हैं, जिसमें सर्व समाज से 21 कन्या गोद लेने का प्रोग्राम है. साथ ही उनकी पढ़ाई -लिखाई से लेकर शादी तक की संपूर्ण जिम्मेदारी लेने का संकल्प लेंगे. साथ ही 101 कन्याओं का पूजन करने का भी प्रोग्राम रखा है.

राहुल सिंह, अकराबाद ब्लाॅक प्रमुख

इसे भी पढ़ेःहरदोईः सुकन्या समृद्धि योजना के तहत भाजपा विधायक और समाजसेवियों ने कन्याओं को लिया गोद

इसमें उन कन्याओं को रखा गया है जो अपने-अपने क्षेत्र में अपनी प्रतिभा से समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रही है और अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है, जिसमें पढ़ाई-लिखाई से लेकर स्पोर्ट्स की एक्टिविटियों को शामिल किया गया है.

उनको भी आगे भविष्य में अपनी ऊर्जा और प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा. एक सम्मान के रूप में उनको उपहार के रूप में कुछ न कुछ दिया जाएगा. आगे ब्लाॅक प्रमुख राहुल सिंह ने बताया कि ये मेरा सौभाग्य है कि मैं इतनी कम उम्र में विकासखंड अकराबाद से ब्लाॅक प्रमुख निर्वाचित हुआ, तो मैंने सोचा समाज ने मुझे इतनी छोटी उम्र में सम्मान दिया है.

मैं भी समाज के लिए कोई अच्छा कार्य करू. इस पर मेरे सब साथियों ने बैठकर चर्चा की. जिसमें फैसला लिया गया कि इस समाज के लिए कोई ऐसा काम किया जाए ताकि लोगों को भी प्रोत्साहन मिले.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details