उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा मेयर प्रत्याशी का समर्थन करने पर AIMIM के प्रदेश महासचिव पार्टी से निष्कासित

By

Published : Apr 26, 2023, 10:04 PM IST

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश महासचिव को आनन-फानन में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. यह कार्रवाई अलीगढ़ में सपा मेयर प्रत्याशी का समर्थन करने पर की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

AIMIM के प्रदेश महासचिव पार्टी से निष्कासित.

अलीगढ़: अससुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईमआईएम) के प्रदेश महासचिव फरहान जुबेरी को समाजवादी पार्टी के मेयर प्रत्याशी का समर्थन करना भारी पड़ गया. फरहान ने बुधवार की सुबह सपा प्रत्याशी का समर्थन किया, वहीं शाम होते ही उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. जबकि AIMIM के स्टेट प्रेसिडेंट शौकत अली का कहना है कि नगर निकाय चुनाव में AIMIM ने अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी के किसी भी प्रत्याशी को समर्थन नहीं किया है. उन्होंने कहा कि यह प्रचार मिथ्यापूर्ण और अफवाह से पूर्ण है.

प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली की तरफ से पत्र जारी कर कहा गया कि सोशल मीडिया पर अफवाह और भ्रामक स्थिति पैदा करने वाले फरहान जुबैरी पूर्व महासचिव सचिव का कृत्य घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इसलिए फरहान जुबेरी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया जाता है.

एआईमआईएम के प्रदेश महासचिव को पार्टी से किया गया निष्कासित.
दरअसल, बुधवार को सपा मेयर प्रत्याशी जमीर उल्लाह खान के सिविल लाइन आवास पर फरहान जुबेरी ने पहुंचकर उन्हें समर्थन देने का फैसला लिया. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र व AIMIM के प्रदेश महासचिव फरहान जुबेरी ने समर्थन देते हुए कहा कि हमारा मकसद बीजेपी प्रत्याशी को मेयर पद जीतने से रोकना है. इसलिए सपा प्रत्याशी हाजी जमीरउल्ला को समर्थन कर रहे हैं.

सपा प्रत्याशी हाजी जमीर उल्लाह ने बताया कि फरहान जुबैरी एएमयू छात्र संघ के लीडर रहे हैं और AIMIM के प्रदेश महासचिव भी हैं. उन्होंने बताया कि मेयर प्रत्याशी की हैसियत से फरहान जुबैरी ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि जो वोट बिखर रहा है, वह बिखरेगा नहीं. उन्होंने कहा कि नगर निगम का सबसे बड़ा मुद्दा हाउस टैक्स का है. जनता हाउस टैक्स से परेशान है. उन्होंने कहा कि हाउस टैक्स से जनता को राहत दिलाएंगे. जमीर उल्लाह ने कहा कि बाल्मीकि, ब्राह्मण, और वार्ष्णेय समाज का समर्थन मिल रहा है.

वहीं, सपा महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद घोषी ने बताया कि एआईएमआईएम के नेता फरहान जुबैरी सपा के महापौर पद के प्रत्याशी का समर्थन किया है. हालांकि दिन में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हाजी जमीर उल्लाह का समर्थन करने के बाद शाम को जब एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष हो पता चला तो उन्होंने फरहान जुबैरी को पार्टी से निष्कासित करने का लेटर जारी कर दिया. मुस्लिम वोटों को बिखरने से रोकने के लिए सपा ने संदेश देने की कोशिश की है. लेकिन शाम होते ही AIMIM के प्रदेश महासिचव को पार्टी से निष्कासित करने की लेटर जारी कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें-यूपी निकाय चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने जारी किया घोषणा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details