उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवती को 15 साल तक साथ रख बनाया रिलेशन, अब धोखा देकर फरार हुआ अबू आमिर

By

Published : Jul 10, 2021, 11:04 PM IST

अलीगढ़ में धर्मांतरण करा शादी करने के बाद गैर समुदाय के युवक ने युवती को दर-दर की ठोकरें खाने को छोड़ दिया. शनिवार को पीड़ित युवती थाना क्वार्सी पहुंची और पति पर टॉर्चर कर छोड़ने का आरोप लगाया.

धोखा देकर फरार हुआ अबू आमिर
धोखा देकर फरार हुआ अबू आमिर

अलीगढ़ः जिले में धर्मांतरण करा कर शादी करने के बाद गैर समुदाय के युवक ने युवती को दर-दर की ठोकरें खाने को छोड़ दिया. पीड़ित युवती ने क्वार्सी थाने में पहुंचकर पति पर टॉर्चर कर छोड़ने का आरोप लगाया है. युवती के मुताबिक 15 साल से वो अलीगढ़ के रहने वाले अबू आमिर के साथ रह रही थी. अबू लखनऊ में इंट्रीग्रल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग कर रहा था. पढ़ाई के दौरान युवती की मुलाकात अबू आमिर से हुई थी.

इस मुलाकात के बाद अबू आमिर ने युवती के साथ नजदीकियां बढ़ा ली. कई साल तक रिलेशन में रहे. इसके बाद इस्लामिक रीति रिवाज से युवती की शादी 13 जून 2020 को हुई. युवती लखनऊ में किराए के मकान में रह रही थी. इस बीच अबू के परिजनों ने दूसरी जगह शादी कराने की तैयारी कर ली और पिछले चार महीने से अबू आमिर फरार है.

धोखा देकर फरार हुआ अबू आमिर

अबू आमिर के पिता डॉक्टर अबू अंसारी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में शिक्षक के पद से रिटायर हुए हैं. पीड़ित युवती ने बताया कि अबू आमिर ने शादी का वादा किया था और 15 साल से रिलेशन में थे. वहीं लखनऊ में 11 जून 2020 को पीड़ित युवती ने जब पूरे मामले की शिकायत गोमती नगर थाने में की तो लड़के के पिता शादी के लिए तैयार हो गए. इस्लामिक रीति रिवाज से निकाह हो गया. वहीं निकाह के बाद युवती अलीगढ़ भी आई. लेकिन इस रिश्ते में मिठास नहीं थी. अबू आमिर के पिता ने युवती से छुटकारा पाने के लिए झूठे मुकदमे लगाने की कोशिश की. धमकियां भी देते रहे. इस बीच ससुराल से पीड़ित युवती को निकाल दिया. हालांकि पीड़ित युवती लखनऊ में किराए के मकान में रह रही थी और पति भी साथ में था. लेकिन 14 अप्रैल 2021 के बाद से अबू आमिर युवती को छोड़कर फरार है.

इसे भी पढ़ें-जनसंख्या नियंत्रण विधेयक तैयार, दो बच्चों से अधिक होने पर नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

अबू आमिर के पिता डॉक्टर अबू अंसारी का कहना है कि बेटे को परिवार से बेदखल कर दिया है. वहीं अबू आमिर का कोई पता नहीं है. मोबाइल भी बंद है. युवती से पहले 15 साल रिलेशन बनाया. इस्लामिक रीति रिवाज से शादी किया. लेकिन अब अबू आमिर साथ में रखने को तैयार नहीं है. वहीं पीड़ित युवती ने थाना क्वार्सी पुलिस को लिखित शिकायत की है और परिवार से अपने हक की लड़ाई लड़ रही है. इस मामले में एसपी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्ला भी युवती के पक्ष में खड़े हो गए हैं. वो थाने से लेकर कोर्ट तक युवती की मदद कर रहे हैं. हाजी जमीर उल्लाह खान ने बताया कि लड़के के पिता डॉक्टर अबू अंसारी के परिवार से युवती को रखने को लेकर बात की. लेकिन परिवार रखने को राजी नहीं है. अबू आमिर गायब है और अब युवती को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. इस मामले में थाना क्वार्सी पुलिस मुकदमा लिख जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details