उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

LLB के फेल छात्रों ने किया हंगामा, दोबारा परीक्षा कराने की मांग

By

Published : Jan 4, 2021, 7:58 PM IST

अलीगढ़ में श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय के छात्रों ने फेल होने पर कैंपस में जमकर हंगामा किया. इस दौरान छात्रों ने परीक्षा पैटर्न का विरोध किया और आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की.

एलएलबी के फेल छात्रों ने किया हंगामा.
एलएलबी के फेल छात्रों ने किया हंगामा.

अलीगढ़ : जिले के श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय के एलएलबी अंतिम वर्ष के 90 प्रतिशत छात्रों के फेल होने पर उन्होंने कैंपस में जमकर हंगामा किया. छात्रों का कहना है कि परीक्षा में पीसीएस न्यायिक सेवा लेवल के प्रश्न पूछे गये. वहीं कोविड-19 के दौरान बिना पूर्व सूचना के ओएमआर सीट पर बहुविकल्पीय प्रश्नों के आधार पर परीक्षा कराई गई. इससे एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्रों का परीक्षा परिणाम निराशाजनक रहा. छात्रों ने परीक्षा पैटर्न का विरोध किया और आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की.

श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय के एलएलबी के फेल छात्रों का कहना है कि परीक्षा शुरू होने से 20 दिन पहले हमें अवगत कराया गया और हमारी परीक्षा ओएमआर शीट पर कराई गई. छात्रों ने बताया कि लिखित परीक्षा के हिसाब से तैयारी की थी. लेकिन प्रश्न पत्र पीसीएस जुडिशल कंपटीशन लेवल का आया, जो कि बहुविकल्पीय था. इसी कारण 90 प्रतिशत छात्र परीक्षा परिणाम में असफल रहे. छात्रों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति से एलएलबी अंतिम वर्ष की परीक्षा दोबारा कराने की मांग की है. साथ ही यह परीक्षा पुरानी पद्धति से कराने की भी बात छात्रों ने उठाई है.

कुलपति से करेंगे बात
आगरा विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. ओमवीर सिंह ने बताया कि एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्रों को परीक्षा की सूचना अचानक मिली और प्रश्न पत्र ऑब्जेक्टिव आया. उन्होंने बताया कि छात्रों के नंबर बहुत कम हैं और इस मामले में आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति से वार्ता करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details