उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़ : एएमयू के पूर्व छात्र शरजिल और जैद सहित 27 जिला बदर

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 लोगों के खिलाफ जिला बदर का आदेश जारी किया गया है. जिला बदर किए गए लोगों में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजिल उस्मानी और छात्र नेता जैद शेरवानी भी शामिल हैं. एसएसपी ने इस बारे में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जिला बदर किए गए 27 लोगों में से किसी के भी दिखने पर लोग तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें.

By

Published : Nov 5, 2020, 3:07 PM IST

जिलाधिकारी कार्यालय
जिलाधिकारी कार्यालय

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजिल उस्मानी और छात्र नेता जैद शेरवानी को सीएए और एनआरसी के विरोध में सक्रिय रहने के आरोप में जिला बदर किया गया है. जिले में न्यायालय से प्राप्त धारा-3 यूपी गुंडा एक्ट में जिला बदर किए गए 27 लोगों की लिस्ट जारी की गई है. सूची 31 अक्टूबर तक की है. एएमयू के पूर्व छात्रों को जिला बदर करने का आदेश एडीएम सिटी की तरफ से जारी किया गया. इसके साथ ही जिले के अन्य 25 अपराधियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि शरजिल उस्मानी सीएए, एनआरसी विरोध प्रदर्शन में जेल भी जा चुका है. वह इस समय जमानत पर बाहर है.

27 लोगों के खिलाफ जिला बदर का आदेश

एएमयू के पूर्व छात्र सहित 27 लोगों के खिलाफ जिला बदर का आदेश जारी किया गया है. वहीं बरौली विधानसभा के भाजपा विधायक के पौत्र अजय सिंह पर हमले के मुकदमे में आरोपी एएमयू के पूर्व कैबिनेट सदस्य जैद शेरवानी को भी जिला बदर किया गया है. जैद थाना सिविल लाइन के आलमबाग का निवासी है. इसके साथ ही थाना अतरौली से तीन लोगों को जिला बदर किया गया है. थाना गंगीरी से चार लोगों को जिला बदर किया है. ऊपरकोट कोतवाली थाना क्षेत्र से 5 लोगों को जिला बदर किया गया है. थाना देहली गेट से 5 लोगों को जिला बदर किया गया है. थाना बन्ना देवी, गांधी पार्क व सिविल लाइन थाना क्षेत्र से दो लोगों को जिला बदर किया गया है.

जिले में दिखने पर पुलिस को दें सूचना

यूपी गुंडा एक्ट में जिला बदर किए गए प्रकरण में अलीगढ़ एसएसपी की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं. निर्देश में कहा गया है कि अगर जिला बदर किए गए लोग जनपद में कहीं भी दिखाई दें, तो इस संबंध में तत्काल नजदीकी पुलिस थाना, पुलिस चौकी या डायल 112 को सूचना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details