उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 14, 2022, 3:57 PM IST

ETV Bharat / state

अर्धसैनिक बल में भर्ती न होने पर युवाओं ने नागपुर से पैदल मार्च निकालकर दिल्ली किया कूच

आगरा में अर्धसैनिक बल में भर्ती न होने पर युवाओं ने हाथों में तिरंगा लिए पैदल मार्च निकाल कर दिल्ली कूच किया है. यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी मांगों को रखेंगे.

etv bharat
छात्रो का पैदल मार्च

आगरा:वर्ष 2018 में निकली अर्धसैनिक बल भर्ती परीक्षा में मेडिकल इत्यादि औपचारिकता पूर्ण करने के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है. इसके विरोध में युवाओं ने नागपुर से दिल्ली के लिए कूच किया है. यहां युवा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर समस्याओं को साझा करेंगे.

अर्ध सैनिक बल में भर्ती ना होने पर छात्रों ने नागपुर से पैदल मार्च निकाल कर किया दिल्ली कूच

अर्धसैनिक बल परीक्षा 2018 में परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद छात्रों ने मेडिकल एवम अन्य औपचारिकता पूर्ण कर ली. इसके बाद भी 4000 छात्र छात्राओं के नियुक्त पत्र जारी नहीं किये गए है. इससे परेशान होकर युवाओं ने नागपुर से दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर ज्ञापन देने का फैसला किया है. नागपुर से निकले युवाओं ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश किया है. बुधवार की सुबह ताज नगरी में लगभग 400 छात्र हाथों में तिरंगा लिए ग्वालियर रोड के किनारे चल रहे थे. ईटीवी भारत की टीम ने भी जब युवाओं से पूछा तो उन्होंने बताया कि वह नागपुर के संविधान चौक से दिल्ली के जंतर मंतर तक पैदल मार्च करने जा रहे हैं. वहां वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी मांगों को रखेंगे.

इसे भी पढ़े-यूपी में शिक्षक भर्ती को लेकर विवाद शुरू, तदर्थ शिक्षकों को शामिल न करने पर भड़के अभ्यर्थी

युवाओं ने ने बताया है कि 2018 में अर्धसैनिक बलों की 60210 पदों के लिए भर्ती निकली थी जिसमें छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है. सरकार ने उसमें से 55912 लड़के लड़कियों को नियुक्त किया है. शेष लगभग 4000 पद अभी तक नहीं भरे गए हैं. युवाओं का कहना है कि उन्होंने मेडिकल शारीरिक जांच परीक्षा सहित सहित सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली थी. परंतु सरकार ने उन्हें आज तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया है. इसके लिए लगातार 16 महीने से आंदोलन कर रहे हैं.

युवाओं ने बताया कि 1 साल से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना आंदोलन कर रहे है. वह गांधीवादी तरीके से अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं और भारत सरकार तक अपनी मांगों को अवश्य पहुंचाएंगे. इसके लिए उन्होंने दिल्ली के लिए पैदल मार्च निकाला है.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details