उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेलवे कर्मी के क्वार्टर पर चली गोली, युवक की मौत, खडे़ हुए सवाल

By

Published : Feb 26, 2021, 9:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक रेलवे कर्मी के क्वार्टर पर गोली चलने से हड़कंप मच गया. कनपटी पर गोली लगने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. पास खड़े दोस्त और रेलवे कर्मी का कहना है कि युवक ने खुद को गोली मारी है, हालांकि पुलिस अभी जांच में जुटी है.

आगरा
आगरा

आगरा : जिले के कस्बा शमसाबाद क्षेत्र के रेलवे स्टेशन स्थित रेलवे कर्मी के क्वार्टर पर शुक्रवार को गोली चलने से हड़कंप मच गया. घटना में एक युवक की कनपटी पर गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना थाना शमसाबाद पुलिस को दी गई. सूचना पर पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. शव के पास ही दोस्त भी खड़ा था. पास खड़े दोस्त और रेलवे कर्मी का कहना है कि युवक ने खुद को गोली मारी है. हालांकि पुलिस अभी हर एंगल से जांच कर रही है.

आगरा जिले में युवक की मौत

ये है पूरा मामला
कस्बा शमसाबाद स्थित रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलकर्मी सुरेंद्र निवासी देवपुरा थाना मैनपुरी कोतवाली का क्वार्टर है. वह पॉइंटमैन के पद पर तैनात हैं. रेलकर्मी सुरेंद्र के क्वार्टर पर शुक्रवार को उसका दोस्त उपेंद्र निवासी सलेमपुर थाना बसई मोहम्मदपुर, फिरोजाबाद अपने ही गांव के दोस्त सोनवीर (उम्र 25) के साथ पहुंचा था. दोपहर करीब 2 बजे क्वार्टर पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी. उसके बाद रेलवे स्टेशन से कर्मचारियों ने क्वार्टर की ओर दौड़ लगा दी. वहां पर सोनवीर लहूलुहान पड़ा हुआ था. पास ही उसका दोस्त भी था.

आगरा में जांच करती पुलिस
घटना की सूचना पर दौड़े पुलिस अधिकारीघटना की सूचना थाना शमसाबाद पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शमसाबाद राकेश कुमार यादव पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. कमरे में सोनवीर का शव पड़ा हुआ था. पास में ही एक अवैध पिस्टल पड़ी हुई थी. साथ ही रसोई में शराब की बोतल भी रखी हुई थी. घटना के बारे में पुलिस ने सोनवीर के साथ आए उसके दोस्त उपेंद्र से पूछताछ की, तो उपेंद्र ने बताया कि कमरे में हम दोनों ही थे. गोली कैसे चली उसके बारे में जानकारी नहीं है.

फील्ड यूनिट टीम ने लिए फिंगरप्रिंट
घटना की जानकारी मिलते ही कुछ ही देर में एसपी पूर्वी अशोक बैंकट के, सीओ फतेहाबाद बीएस वीर कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच गए. पुलिस टीम ने घटनास्थल पर फील्ड यूनिट की टीम को बुलाया. टीम ने फिंगरप्रिंट्स लिए. वहीं घटनास्थल के पास पड़ी मिली अवैध पिस्टल तथा किचन में शराब की बोतल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

मृतक के मोबाइल में मिले अहम फोटो
पुलिस टीम ने मृतक सोनवीर का मोबाइल कब्जे में लिया और उसे चेक किया तो उसमें पुलिस को कुछ फोटो मिले हैं. पुलिस टीम हर एंगल से जांच कर रही है.

स्वजन बोले- सोनवीर नहीं कर सकता आत्महत्या
घटना की जानकारी मिलते ही सोनवीर के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए. परिजनों ने दावा किया कि सोनवीर आत्महत्या नहीं कर सकता. घटना की सही जांच की जाए, जिससे घटना की सत्यता पता चल सके.

ये बोले पुलिस अधिकारी
एसपी पूर्वी अशोक वेंकट ने बताया कि मृतक के दोस्त और रेलवे कर्मी से घटना के बारे में जानकारी की जा रही है. घटनास्थल से एक अवैध पिस्टल तथा शराब की बोतल बरामद हुई. हर पहलू पर जांच की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details