उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: लेखपालों की हड़ताल से एत्मादपुर तहसील में कामकाज ठप

उत्तर प्रदेश के आगरा एत्मादपुर तहसील परिसर में लेखपलों का धरना पिछले चार दिनों से जारी है. इसके बाद से तहसील में कामकाज पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है.

एत्मादपुर तहसील में लेखपालों की हड़ताल.

By

Published : Sep 28, 2019, 11:38 PM IST

आगरा:एत्मादपुर तहसील परिसर में लेखपाल संघ एत्मादपुर के बैनर तले विगत चार दिनों से धरना चल रहा है. इस धरने को राजस्व विभाग के कानूनगो का भी समर्थन प्राप्त हुआ है. धरने के बाद से तहसील में कामकाज पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है.

एत्मादपुर तहसील में लेखपालों की हड़ताल.

लेखपालों के साथ मारपीट
दरअसल, चार दिन पहले कन्नौज में लेखपालों के साथ की गई अधिवक्ताओं द्वारा मारपीट को लेकर लेखपाल संघ में रोष है. इसके विरोध में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के नेतृत्व में जिले और तहसील मुख्यालयों पर सभी लेखपाल धरने पर हैं.

धरने को राजस्व विभाग का समर्थन
लेखपाल सभी तरह के कार्यों से विरत हैं. इस धरने को राजस्व विभाग का भी समर्थन प्राप्त है. तहसील में कामकाज ठप पड़ा होने से फरियादियों में हाहाकार मचा हुआ है. किसान और प्रमाण पत्रों के आवेदक अपने कार्य के लिए तहसील आ रहे हैं और उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है.

एत्मादपुर लेखपाल संघ के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने बताया कि जब तक दोषी अधिवक्ता और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा. इस दौरान लेखपाल राहुल वर्मा, मुनेश शर्मा, राजकुमार बघेल और कानूनगो भूप सिंह हरिशंकर शर्मा आदि धरने में शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details