उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं ने शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, पढ़ें पूरी खबर

आगरा में पंचायत अजीजपुर के मध्य धनौली सिरोली रोड (Dhanauli Siroli Road) के विकास नगर पर पिछले 76 दिनों से विकास कार्यो की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है. सोमवार को महिलाओं ने विकास कार्यों की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

By

Published : Dec 27, 2021, 7:16 PM IST

महिलाओं ने शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल
महिलाओं ने शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

आगरा: जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत धनौली एवं उससे सटी हुई ग्राम पंचायत अजीजपुर के मध्य धनौली सिरोली रोड के विकास नगर पर पिछले 76 दिनों से विकास कार्यो की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है.

सोमवार को महिलाओं ने विकास कार्यों की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है. ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि जब तक विकास कार्य शुरू नहीं होगा तब तक धरना एवं अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल इसी प्रकार जारी रहेगी. इसमें दिन प्रति-दिन नए लोग भी जुड़ते जाएंगे, जो एक दिन यह कारवां बड़ा रूप लेगा.

महिलाओं ने शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

जनपद की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत धनौली के धनोली-सिरौली रोड पर विकास कार्यों की मांग को लेकर चल रहे धरने में आज से समाज सेविका सावित्री चाहर एवं आशा देवी ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

ब्लॉक अकोला की ग्राम पंचायत धनौली में पिछले 13 अक्टूबर 2021 से धनौली सिरौली रोड के निकट विकास नगर में विकास कार्यों की मांग को लेकर समाज सेविका सावित्री चाहर के नेतृत्व में धरना जारी है.

सोमवार को धरने का 76 दिन बीतने के बाद भी जब शासन प्रशासन ने विकास कार्यों की सुध नहीं ली तो धरने में क्षेत्रीय लोगों के साथ प्रशासन के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए समाज सेविका सावित्री चाहर एवं आशा देवी ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

समाज सेविका सावित्री चाहर एवं कीर्ति अम्मा और चौधरी प्रेम सिंह ने भूमि समाधि लेने का भी प्रयास किया था, परंतु प्रशासन के आश्वासन के बाद समाधि नहीं ली.

इसे भी पढ़ेंःधनौली में 62वें दिन भी धरना जारी, डीएम का करेंगे घेराव

88 वर्षीया मुन्नी देवी ने बताया है कि प्रशासन हर बार सिर्फ तारीख पर तारीख और आश्वासन पर आश्वासन दे रहा है, परंतु धनौली में विकास कार्य शुरू नहीं कराए हैं. अब यहां अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल शुरू हुई है, जिसमें कारवां दिन पर दिन बढ़ता जाएगा और यह भूख-हड़ताल तब तक जारी रहेगी. जब तक हमारी मांगों को प्रशासन नहीं मानेगा.

चौधरी प्रेम सिंह, सतेंद्र व्यास, अंगूरी देवी, निर्मला देवी, राजकुमारी, रिंकी देवी, मुन्नी देवी, पिंकी देवी, कीर्ति अम्मा निर्मला, अम्मा गिरजा देवी, मंजू देवी, रश्मि देवी, अंबिका देवी, बेबी, अनिता कुमारी, रजनी देवी, रेखा देवी, कोमल सिंह शेखर, सुरेश भगत आचार्य आनंद घनश्याम बाबूराम धरने में शामिल रहे.


थाना प्रभारी मलपुरा अवनीश कुमार त्यागी ने अपने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घूम कर डाल पर बैठे ग्रामीणों का हालचाल जाना और उन्हें भूख हड़ताल तोड़ने के लिए मनाने का भी प्रयास किया. परंतु ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे और भूख हड़ताल पर बैठे रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details