उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Love Jihad:आरिफ ने आदित्य बनकर बड़े घर की महिला को फंसाया, अब कर रहा प्रताड़ित

यूपी के आगरा में होटल की मालिकन और रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी की बेटी लव जिहाद की शिकार हुई है. आरोपी ने नाम बदलकर दोस्ती की और बाद में ब्लैकमेल कर शादी कर ली. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 4, 2021, 5:46 PM IST

Updated : Jul 4, 2021, 10:50 PM IST

आगरा में लव जिहाद.
आगरा में लव जिहाद.

आगरा/लखनऊःजिले के एक बड़े घर की महिला लव जिहाद (Love Jihad) की शिकार बन गई. लव जिहाद की शिकार हुई महिला एक रिटायर्ड आपीएस अधिकारी की बेटी और बड़े घराने से तालुकात रखने के साथ होटल की मालकिन भी है.

महिला के पति के मौत के बाद विशेष समुदाय के युवक ने नाम बदलकर दोस्ती कर ली. इसी बीच एक पार्टी के दौरान माथे पर टीका लगाते हुए आदित्य उर्फ आरिफ ने योजनाबद्ध तरीके से फोटो खिंचवा लिया, जिसे देख कर लगे कि वह मांग में सिंदूर भर रहा हो. इस फोटो के आधार पर बदनामी करने की धमकी देकर उसने महिला के साथ शादी रचा ली. महिला का आरोप है सच्चाई जानने के बाद उसने विरोध किया तो मारपीट आदित्य उर्फ आरिफ उसका मानसिक, शारीरिक आर्थिक शोषण करने लगा. महिला का आरोप है पैसों के लिए शनिवार रात को आदित्य उर्फ आरिफ ने होटल में उसके साथ मारपीट की. महिला ने थाना सदर में एफआईआर दर्ज कराई है. इस मामले में पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मुलायम सिंह और अन्य नेताओं के साथ आरोपी आरिफ.

ब्लैकमेल कर आर्य मंदिर में रचाई थी शादी
महिला ने बताया कि वर्ष 2005 में उसके पहले पति का देहांत हो गया था. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह लखनऊ में एक पार्टी में गई थी. जहां उसकी मुलाकात आरिफ हाशमी से हुई थी. आरिफ ने अपना नाम आदित्य आर्य बताया और अपने आपको टिंबर का एक बड़ा कारोबारी भी बताया. आरिफ लखनऊ के ऐशबाग में वुड वर्थ कंपनी में काम करता था. इसके बाद उन दोनों का मुलाकातों का सफर शुरू हो गया. इसके बाद व्यापार करने का प्रलोभन देकर मेलजोल बढ़ाया. इसी दौरान उसका उसके घर आना-जाना लगा रहा. इसी बीच एक पार्टी के दौरान माथे पर टीका लगाते हुए आदित्य ने योजनाबद्ध तरीके से फोटो खिंचवा लिया, जिसे देख कर लगे कि वह मांग में सिंदूर भर रहा हो. इस फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसने आर्य मंदिर में उसके साथ शादी कर ली.

राष्ट्रपति और अखिलेश यादव के साथ आरोपी की तस्वीर.

इसे भी पढ़ें-लव जिहाद मामलाः धोखा देकर शादी, बच्चा होने के बाद किया ये हाल

महिला का आरोप है कि जब उसे इस बात की जानकारी हुई कि आदित्य आर्य नाम के व्यक्ति का असली नाम आरिफ हाशमी पुत्र फिरोज अख्तर हाशमी है. आरिफ ने उसके उसके साथ सिर्फ और सिर्फ उसकी दौलत के लिए शादी की है तो इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ. इसके बाद आरिफ उसके साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी देकर शांत करा दिया. इसके बाद आये दिन पैसे के लिए उसके साथ मारपीट करता है. महिला ने आरोप लगाया कि आरिफ होटल का फंड उसके पैसे ले लेता है.

आरोपी आरिफ की नेताओं के साथ फोटो.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपने होटल में रहती है, जहां आदित्य उर्फ आरिफ भी उसके साथ ही रहता है. शनिवार को आदित्य ने उसके साथ मारपीट की. महिला की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने आरोपी आदित्य उर्फ आरिफ के खिलाफ मारपीट, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म लूट, धोखाधड़ी, धर्मांतरण प्रतिशोध अधिनियम आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी आरिफ को गिरफ्तार कर लिया है.

मुलायम सिंह और अन्य नेताओं के साथ आरोपी आरिफ.

आरिफ ने पहली शादी भी की थी हिंदू लड़की से
मूलरूप से गोरखपुर निवासी आरिफ हाशमी उर्फ आदित्य की पहली शादी भी हिन्दू लड़की से की थी।.गोरखपुर की रहने वाली हिन्दू लड़की और आरिफ से एक बच्चा भी है, जो आरिफ के साथ ही रहता है. इस बार लखनऊ के प्रतिष्ठित कॉलेज से 12वीं की परीक्षा पास की है. लंबे समय से आरिफ लखनऊ स्थित मॉल एवेन्यू में रह रहा है. आरिफ का सरोजनीनगर में भी एक मकान है. आरिफ का उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी जबरजस्त दखल है. वह समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ में पदाधिकारी भी है

आरिफ की राष्ट्रपति, सपा सुप्रीमो के साथ फोटो वायरल
आरोपी आरिफ का समाजवादी और आप के बड़े नेताओं से करीबी रिश्ते हैं. सोशल मीडिया पर आरिफ ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और आप के सांसद संजय सिंह के साथ फोटो शेयर की है. वह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आरिफ राजनेताओं में अपनी खास पैठ रखता है. कई बड़े नेताओं के साथ उसकी दोस्ती की बात की जा रही है.

पीड़िता रिटायर्ड IAS की बेटी
लव जिहाद के पीड़िता रिटायर्ड IAS की बेटी बताई जा रही है. रिटायर्ड IPS इस समय भाजपा से सांसद है. पीड़िता की चर्चित IAS पिता ने घरेलू कारणों से सुसाइड कर लिया था. जिसके बाद IAS पत्नी ने रिटायर्ड IPS और वर्तमान में भाजपा सांसद से शादी रचा ली. आरिफ रिटायर्ड IPS खूब बनती थी और घर भी आना जाना था.

पीड़िता का पूर्व पति आगरा के मेयर का था बेटा
पीड़िता का पूर्व पति आगरा के मेयर का बेटा था. पूर्व पति ने शादी के बाद पत्नी के लिए होटल बनवाया था. 2005 में पूर्व पति की मौत के बाद होटल पर उसके पिता का कब्जा हो गया था. आरिफ ने रिटायर्ड IPS की मदद से पीड़िता का आगरा का होटल खाली कराया था, जिससे आरिफ की पीड़िता से नजदीकियां बढ़ गई थी.

Last Updated : Jul 4, 2021, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details