उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा कैंट और फोर्ट स्टेशन पर 'महिला हेल्प डेस्क' का उद्घाटन

By

Published : Jan 2, 2021, 10:20 PM IST

आगरा जिले में आगरा कैंट और फोर्ट रेलवे स्टेशन पर महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया गया. महिला डेस्क पर महिलाओं की शिकायत दर्ज की जाएगी.

महिला डेस्क का हुआ उद्घाटन
महिला डेस्क का हुआ उद्घाटन

आगरा: ताजनगरी के आगरा कैंट रेलवे स्टेशन जीआरपी ने शनिवार को महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया. आगरा कैंट और आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर महिला डेस्क की शुरूआत की गई.

एसपी की मौजूदगी में हुआ उद्घाटन.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने के आदेश दिए गए हैं. महिला हेल्प डेस्क पर महिला अधिकारी प्रत्येक पीड़ित महिला की मदद के लिए हर समय तैयार रहेंगी. इसी के मद्देनजर आगरा कैंट और आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन के जीआरपी थानों पर महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई.

इन दोनों महिला हेल्प डेस्क काउंटर का उद्घाटन एसपी रेलवे की मौजूदगी में महिला यात्रियों ने किया. इन काउंटरों पर महिला अधिकारी ही मौजूद रहेंगी. महिला हेल्प डेस्क पर प्रत्येक महिला की शिकायत दर्ज की जाएगी. डेस्क के उद्घाटन पर ट्रेन में सफर करने वाली महिलाओं ने बताया कि महिला यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. अब महिला डेस्क खुल जाने के बाद महिलाओं को होने वाली हर समस्या खत्म हो जाएगी. समस्या होने पर तत्काल महिला अधिकारी से संपर्क कर समस्या से निदान पाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details