उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: गृह कलेश के चलते फांसी पर झूली महिला, दहेज हत्या का आरोप

यूपी के आगरा जिले में गृह कलेश के चलते महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों ससुराली जनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

By

Published : Jan 7, 2021, 1:10 PM IST

गृह कलेश के चलते फांसी पर झूली महिला
गृह कलेश के चलते फांसी पर झूली महिला

आगरा:जिलेके थाना बाह क्षेत्र के गांव राजा रामपुरा में गृह क्लेश के चलते एक महिला ने घर में फांसी के फंदे पर झूल गई, जिससे महिला की मौत हो गई. सूचना पर पहुंचे मायका पक्ष के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

जानिए पूरा मामला

जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव राजा रामपुरा गांव निवासी मंजू देवी पत्नी राम मोहन ने गृह क्लेश के चलते बुधवार शाम को घर में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. वहीं ससुरालीजन महिला के शव को मृत अवस्था में पड़ा छोड़कर घर का सामान वाहनों में भरकर फरार हो गए. ग्रामीणों द्वारा महिला की मौत की सूचना मायका पक्ष के लोगों को दी गई. देर रात सूचना पर पहुंचे परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. स्थानीय पुलिस को मामले के बारे में सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पिता की तहरीर पर आरोपी ससुराली जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

मृतका के पिता का आरोप

वहीं मृतका के पिता ताराचंद निवासी कसा थाना बासोनी का आरोप है कि मेरी बेटी मंजू की शादी राजा रामपुरा निवासी राम मोहन के साथ 10 वर्ष पूर्व हुई थी, तभी से ससुरालीजन दहेज के लिए उत्पीड़न करते थे. कई बार मैंने उन्हें रुपये दिये, लेकिन उनका दहेज से पेट नहीं भरा, वे अक्सर बेटी का उत्पीड़न किया करते थे. दहेज लोभी ससुरालियों ने उसकी हत्या कर दी और फरार हो गए. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details