उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजली के तारों से निकली चिंगारी से जली गेहूं की फसल, मुआवजे की मांग

उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार को थाना जगनेर क्षेत्र में बिजली के तारों से निकली चिंगारी ने किसान की खेत में पकी रखी गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया. सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह आग को बुझाया.

By

Published : Apr 7, 2021, 7:50 PM IST

बिजली के तारों से निकली चिंगारी से जली गेहूं की फसल
बिजली के तारों से निकली चिंगारी से जली गेहूं की फसल

आगरा : घटना मंगलवार दोपहर करीब दो बजे के आगरा रोड़ स्थित नगला नंगू की है. किसान गुमान सिंह पुत्र रामजीलाल के सड़क किनारे खेत हैं. पांच बीघा खेत में गेहूं की पकी फसल की कटाई चल रही थी. आधी फसल कट चुकी थी. तभी खेतों के बगल से गुजर रही बिजली की लाइन से निकली चिंगारी ने आग पकड़ ली. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

यह भी पढ़ें :शराब की तस्करी में तीन गिरफ्तार, दो प्रधान पद के प्रत्याशी

धू-धू कर जलने लगी किसान की फसल

किसान की फसल धू-धू कर जलने लगी. आग लगने की सूचना पर किसान और पड़ौसी एकत्रित हो गए. फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना देकर सभी आग बुझाने में जुट गए. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ गई. हालांकि दमकल कर्मी जब तक आग को बुझा पाते, किसान की ढाई बीघे की फसल जलकर राख हो गई.


सड़क किनारे पेड़ पौधे व जीवजंतु भी जले
आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे सड़क किनारे पेड़-पौधे, झाड़ियां व जीव-जंतु भी जल गए. पीड़ित किसान गुमान सिंह ने आग से जली फसल की भरपाई के लिए शासन और प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details