उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 16, 2019, 2:21 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा में सैंपल की दवाओं का चल रहा अवैध कारोबार, वीडियो वायरल

आगरा में कोतवाली थाना क्षेत्र के सामने दवा का सबसे बड़ा बाजार है और यहीं से अवैध दवा कारोबार भी संचालित होता है. इससे लोगों की जेब पर डाका पड़ने के साथ ही उनकी जान का भी खतरा है. इसका खुलासा तब हुआ जब दवाओं को बेचने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

आगरा में सैंपल की दवाओं का चल रहा अवैध कारोबार.

आगरा: जिले की दवा मार्केट में खुलेआम सैंपल की दवाओं को बेचा जा रहा है. सोमवार को सैंपल की दवाएं बेचने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ , जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया.

देखें वायरल वीडियो.

सैंपल की दवाओं की पैकिंग और अवैध कारोबार से एक बार फिर जिला प्रशासन और औषधि विभाग के अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है. इससे ही दवा का अवैध कारोबार बढ़ रहा है. जिला प्रशासन ने तत्काल औषधि नियंत्रण विभाग को इसकी जांच के आदेश दिए हैं.

...तो अवैध दवाओं के कारोबार का अड्डा बन चुका है आगरा
बता दें कि आगरा पहले से ही अवैध दवा कारोबार का सबसे बड़ा अड्डा बन चुका है. नकली दवाएं भारी तादाद में औषधि नियंत्रण विभाग की टीमों ने यहां पर पकड़ी है, जिनकी जांच रिपोर्टों में भी तमाम चौंकाने वाले खुलासे हुए.

जिला प्रशासन और औषधि नियंत्रण विभाग फिर भी अवैध दवा कारोबार को बंद करने में नाकाम दिखाई दे रहे हैं. यही वजह है कि अवैध दवा कारोबार में लगे लोग लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं और अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं.

ये भी पढ़ें: आगरा के ध्रुव की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम ने एशिया कप फाइनल जीता

सोमवार सुबह जो वीडियो वायरल हुआ है, वह भी कोतवाली थाना क्षेत्र का है. यहां पर एक दुकान से अवैध दवा कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है. दुकान से सैंपल की दवाओं को बेचा जा रहा है.

वायरल वीडियो के बारे में ड्रग विभाग के अधिकारियों को बता दिया गया है. उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी, वे आवश्यक कार्रवाई करते हुए आख्या प्रस्तुत करेंगे.-केपी सिंह, एडीएम सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details