उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ताज महल विजिट कराने वाले गाइड को राष्ट्रपति ने दिया यह गिफ्ट

By

Published : Feb 25, 2020, 10:08 AM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगरा के ताजमहल का दीदार अपने परिवार के साथ किया. ट्रंप को गाइड करने के लिए नितिन सिंह को नियुक्त किया. ट्रंप परिवार को गाइड कर नितिन सिंह दो घंटे में इंटरनेशनल सेलिब्रिटी बन गए.

etv bharat
राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी के साथ नितिन सिंह.

आगराः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप को ताजमहल की खूबसूरती बेहद पसंद आई. ट्रंप फैमिली को ताज का दीदार कराने के लिए नितिन सिंह को नियुक्त किया गया. पहले तो वह एक आम गाइड थे, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति को गाइड करने के बाद इंटरनेशल सेलिब्रिटी बन गए हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा दिया गया बैज.

ट्रंप और मेलानिया को ताज की सैर कराने वाले गाइड नितिन सिंह ताजगंज के कटरा फुलेल के रहने वाले हैं. नितिन ने ताजमहल विजिट के दौरान अमेरिकी राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी के तमाम सवालों और जिज्ञासाओं को दूर किया. उन्‍होंने ट्रंप को ताजमहल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी दी. करीब एक घंटे तक ट्रंप और मेलानिया और उनके साथ आया डेलिगेशन ताजमहल में रहा. इससे खुश होकर राष्ट्रपति ट्रंप ने नितिन को एक बैज गिफ्ट किया है. नितिन का कहना है कि वह इसे हमेशा संभाल के रखेंगे.

ट्रंप के साथ चलते गाइड नितिन सिंह.

इन्हें भी कराई नितिन सिंह ने ताज की विजिट
नितिन सिंह इससे पहले भी वीवीआईपी को ताज महल का दीदार करा चुके हैं. इसमें इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बाटुल्गा, बेल्जियम के राजा फिलिप शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details