उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रक्षाबंधन पर बहनों को फ्री यात्रा का कराएगी सरकार, चालक और परिचालकों को मिलेगा इंसेंटिव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 29, 2023, 10:56 AM IST

Updated : Aug 29, 2023, 11:14 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को फ्री यात्रा कराने का निर्देश दिया है. उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के आगरा परिक्षेत्र में 568 बसें रक्षाबंधन के दौरान विभिन्न मार्गों पर संचालित होंगी.

free roadways bus on rakshabandhan
free roadways bus on rakshabandhan

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के आगरा मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने जारी किया आदेश.

आगराःप्रदेश कीयोगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर रक्षाबंधन पर बहनों को फ्री सफर का उपहार दिया है. ताकि राज्य सरकार की रोडवेज बसों में सफर करके बहने दूर-दराज अपने भाइयों को राखी बांधने जा सके. यह सुविधा 48 घंटे तक जारी रहेगी. मुख्यालय के निर्देश के बाद आगरा में उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने रोडवेज के बेड़ों की बसों को दुरुस्त कर लिया है, जिससे रोडवेज बसों से बहनों को आराम से मुफ्त यात्रा कराई जा सके.

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के आगरा मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने सोमवार देर शाम एक आदेश जारी किया. इसमें कहा गया कि शासन की मंशा के तहत रोडवेज बसों में महिला यात्रियों को 29 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक मुफ्त यात्रा कराई जाएगी. इसके लिए आगरा परिक्षेत्र की 568 बसें रक्षाबंधन के दौरान विभिन्न मार्गों पर संचालित होंगी. इसके साथ ही रक्षाबंधन पर भीड़ को देखते हुए सभी बसें 4 की जगह 6 चक्कर लगाएंगी.

क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने बताया कि सभी रोडवेज बस स्टेशनों पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने और बेहतर सफाई रखने के भी निर्देश भी दिए गए हैं. सीएम योगी के आदेश की पालना और महिला यात्रियों को परेशानी न हो. इसलिए सभी बस स्टेशनों पर 24 घंटे अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो बसों के संचालन पर विशेष निगाह रखेंगे. इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को भी सुनिश्चित करेंगे.

उप्र राज्य सडक परिवहन निगम के आगरा परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश की रोडवेज बसों के चालकों को सरकार की ओर से 29 अगस्त से 3 सितंबर चालक और परिचालकों के लिए प्रोत्साहन दिवस घोषित किए हैं. इस दौरान मानक पूरे करने वाले चालक और परिचालकों को इंसेंटिव दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःअब वायरलेस पर यूपी पुलिस नहीं बोलेगी हैलो अल्फा-ब्रेवो-चार्ली, POC ऐप से दिये जाएंगे मैसेज

Last Updated : Aug 29, 2023, 11:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details