उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Assembly Election 2022: बीजेपी से खंडेलवाल को टिकट, अग्रवाल समाज ने जताया विरोध

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: आगरा में होना है पहले चरण का पहला मतदान. 36 सालों से बीजेपी का उत्तरी विधानसभा सीट पर रहा है कब्जा. आगरा की उत्तरी विधानसभा से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल को टिकट दिए जाने के ऐलान को लेकर आगरा व्यापार मंडल ने जताया विरोध.

By

Published : Jan 17, 2022, 9:55 AM IST

UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022

आगरा: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elelction 2022) को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है. पहले चरण का पहला मतदान आगरा में होना है. ऐसे में सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रही हैं. बीजेपी आगरा की उत्तरी विधानसभा से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल को टिकट दिया है. आगरा व्यापार मंडल (Agra Vyapar Mandal) इस बात से नाराज है. मंडल के लोगों ने साफ कहा है कि अग्रवाल समाज को अनदेखा कर खंडेलवाल को टिकट देना गलत है. इसका वे लोग विरोध करते हैं.

36 सालों से बीजेपी का उत्तरी विधानसभा सीट पर कब्जा रहा है. सन 1989 में सत्य प्रकाश विकल बीजेपी से पहले विधायक बने थे. चार बार के विधायक सत्य प्रकाश विकल और इसी सीट से 5 बार के विधायक जगन प्रसाद रह चुके हैं. उत्तरी सीट पर वैश्य वोटरों का बोलबाला है. आगरा मंडल ने बीजेपी के पदाधिकारी से बातचीत की है.

आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टी एन अग्रवाल

यह भी पढ़ें- नहीं रहे सिद्ध कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज, सीएम योगी ने जताया शोक


प्रतिनिधि आगरा व्यापार मंडल में लगभग 100 संस्थाएं हैं. सभी ने निर्णय लिया है कि इस बार विधानसभा के चुनाव में उत्तरी विधानसभा से किसी व्यापारी को ही टिकट दिया जाए. व्यापारियों का मानना है कि उनके बीच से किसी प्रतिनिधि को चुना जाएगा तो वह अच्छे से व्यापारियों की परेशानियों को सुन सकेगा. सभी ने आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टी एन अग्रवाल का नाम आगे किया है.

टी एन अग्रवाल ने बताया कि उन्हें बीजेपी से कोई दिक्कत नहीं है. आगरा के उत्तरी विधानसभा पर कई सालों से बीजेपी का ही दबदबा रहा है. इस सीट पर अभी तक कोई दूसरी पार्टी का प्रतिनिधि विधायक नहीं बना है. ऐसे में हमें बीजेपी पार्टी से दिक्कत नहीं है, बल्कि खंडेलवाल को टिकट देने से दिक्कत है. क्योंकि वह ना अग्रवाल हैं ना व्यापारी और ना ही वह व्यापारियों की परेशानियों को अच्छे से समझ पाएंगे.

खंडेलवाल नहीं अग्रवाल को टिकट देने की मांग
उन्होंने कहा कि अभी बीजेपी के पदाधिकारियों से बातचीत चल रही है. दो-तीन दिन में समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि आगरा व्यापार मंडल दूसरी रणनीति बनाएगा. उन्हें अन्य पार्टियां अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रही हैं, लेकिन अभी विचार नहीं किए हैं. बीजेपी के उत्तर का अभी भी इंतजार है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details