उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 6, 2022, 8:50 AM IST

ETV Bharat / state

UP Assembly Election 2022: आगरा में हुआ BJP का मंथन, इन बातों पर रहा पार्टी का फोकस

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आगरा में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने किया मंथन. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील बंसल ने भाजपा जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारियों को दी आगामी कार्यक्रम की जानकारी. केंद्रीय मंत्री अर्जु्न मेघवाल बोले हर जिले में एससी, ओबीसी और सामान्य जाति के 100 प्रबुद्ध लोगों की बनानी है सूची.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

आगरा: आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश में सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में बुधवार को यूपी इलेक्शन को लेकर आगरा में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने मंथन किया. संजय प्लेस स्थित एक होटल में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील बंसल ने भाजपा जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारियों को आगामी कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी आपसी सहमति से सह प्रभारी नियुक्त कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि विधानसभा के चुनाव संयोजक प्रत्याशी घोषित होने के बाद बनेंगे. यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 जनवरी को लखनऊ में होने वाली रैली स्थगित हो गई है. सभी ध्यान रखें कि भाजपा पूरी शक्ति के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी. भाजपा नेता सुनील बंसल ने कहा कि 6 से 9 जनवरी तक ब्रज क्षेत्र की सभी 65 विधानसभा में बैठक होनी है. विधानसभा में होने वाली बैठकों के लिए प्रदेश के सीनियर नेता शामिल होंगे. हमें पीएम मोदी और सीएम योगी की ओर से चलाया गई जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभान्वितों की सूची लेकर शक्ति केंद्रों पर जाना व उनसे संपर्क करना है.

यह भी पढ़ें- यूपी में 10वीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद, 11-12वीं के छात्र सिर्फ टीकाकरण के लिए बुलाए जाएंगे...


उन्हें टेंप्लेट, स्टीकर, कुमकुम समेत अन्य सामग्री देनी है. उनके साथ ही शक्ति केंद्र पर सेल्फी भी लेना है. लाभार्थी संपर्क अभियान में विधायक, सांसद, महापौर, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व महापौर, जिला अध्यक्ष, जिले के पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल पदाधिकारी आदि कार्यकर्ता लगाए जाएंगे.

बैठक में केंद्रीय मंत्री अर्जु्न मेघवाल ने कहा कि हर जिले में एससी, ओबीसी और सामान्य जाति के 100 प्रबुद्ध लोगों की सूची बनानी है. अगर जिले में 5 विधानसभा हैं तो इन प्रबुद्ध लोगों में से 1-1 को विधानसभा में लगाया जाएगा. अगर एक विधानसभा में 5 मंडल हैं तो 1 मंडल में 5 प्रबुद्ध लोगों को लगाया जाएगा. हमें एससी, ओबीसी और महिलाओं के साथ परिवारों में जाकर 20 से 25 लोगों के बीच में बैठकर संपर्क करना है. उन्होंने कहा कि 11 जनवरी को 65 विधानसभाओं की प्रवासी महिलाओं की कार्यशाला आगरा में होनी है. जिसे प्रदेश के पदाधिकारी देखेंगे.

बैठक में भाजपा के ​वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि कुछ जिला प्रभारियों की छुट्टी हो सकती है तो कुछ को सह जिला प्रभारी बनाया जाएगा. प्रवासी महिलाएं विधानसभाओं में महिला मोर्चा पदाधिकारियों के साथ जाकर सभी आशा बहनों से मिलेंगी. बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, उत्तर प्रदेश के सह संगठन मंत्री कर्मवीर, प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी, ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर सिंह, प्रदेश मंत्री विजय शिवहरे, पूनम बजाज और अन्य मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details