उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनावी रंजिश में दो गुट आए आमने-सामने, प्रसपा जिलाध्यक्ष को लगी गोली

By

Published : May 31, 2021, 5:59 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों में गोलियां चलीं. इसमें कई लोग घायल हो गए.

आगरा
आगरा

आगराःजिले के थाना ताजगंज क्षेत्र के गांव गढ़ी नवलिया में चुनावी रंजिश के चलते रविवार को दो गुट आमने-सामने आ गए. दोनों तरफ से गोलियां भी चलीं. इसमें प्रगति समाजवादी पार्टी के आगरा जिलाध्यक्ष धारा सिंह यादव को गोली लग गई. उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना में अन्य लोगों को भी चोट आई हैं. वहीं, इस मामले में पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है.

दो पक्षों में गोलियां चलीं

चुनावी रंजिश के कारण रक्तरंजित हुआ गांव
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बीतने के बाद उत्तर प्रदेश के कई गांव चुनावी रंजिश की आग में जल रहे हैं. इसके कारण कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं. ऐसा ही एक मामला थाना ताजगंज क्षेत्र के गांव गढ़ी नवलिया में रविवार को देखने को मिला. यहां सरे शाम चुनावी रंजिश में दो पक्षों में झगड़ा हुआ और गोलियां चल गईं. प्रगति समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष धारा सिंह यादव को गोली मार दी गई. इसमें धारा सिंह यादव के कमर में गोली लगी. वह घायल हो गए. घायल हालत में धारा सिंह यादव ने बताया कि वह बाजार से घर लौट रहे थे तभी गांव में पहले से घात लगाकर बैठे दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला बोल दिया.

दूसरे पक्ष पर आरोप
धारा सिंह के अनुसार चुनावी रंजिश के कारण गांव का एक व्यक्ति काफी दिनों से धारा सिंह यादव से दुश्मनी मानने लगा था. इसके पीछे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का हाथ भी है. घायल धारा सिंह यादव ने बताया कि उनकी पत्नी अनिता यादव बीते त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दूसरे पक्ष के विरुद्ध चुनावी मैदान में उतरी थीं. उसी को लेकर दूसरे पक्ष के लोग धारा यादव से दुश्मनी मान बैठे. इसी कारण दोनों पक्षों में जमकर गोलियां चलीं. इस मामले में धारा सिंह यादव के साथ गांव के अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं, जिन्हें ईलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

धारा यादव के कमर में लगी गोली
प्रगति समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष धारा सिंह यादव को कमर के निचले हिस्से में एक गोली लगी है. वहीं उनके हाथ में छर्रे लगने के निशान भी हैं. पुलिस ने घायल धारा सिंह यादव को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. उनकी हालत स्थिर है.

प्रगति समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उबाल
अपने घायल जिलाध्यक्ष धारा सिंह यादव को देख कर आगरा के प्रगति समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी उबाल है. वह इस मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरने का मन बना रहे है. वहीं, इस घटना के बाद प्रसपा के मुखिया शिवपाल यादव ने आगरा के अधिकारियों से बात की है.

इसे भी पढ़ेंः राप्ती नदी में फेंक दिया कोरोना संक्रमित शव

पुलिस की हिरासत में आरोपी, पूछताछ जारी
एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर वीरेन्द्र सिंह पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. गांव गढ़ी नवलिया में पुलिस का भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है. जिससे गांव में शांति बनी रहे. इस मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details