उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: कपड़ा कारोबारी की मौत के मामले में दो डॉक्टर दोषी, कार्रवाई की तैयारी

By

Published : May 1, 2020, 7:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में बीते दिनों हुए कपड़ा कारोबारी की मौत के मामले में एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के दो डॉक्टर उपचार में लापरवाही बरतने के आरोपी मिले हैं. नोडल अधिकारी ने दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है.

आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज
आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज

आगरा: एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के दो चिकित्सक बीते दिनों बल्केश्वर के कपड़ा कारोबारी के उपचार में लापरवाही बरतने के आरोपी पाए गये हैं. डीएम ने सीडीओ और एसीएमओ की जांच रिपोर्ट गुरुवार को नोडल अधिकारी को सौंप दी. नोडल अधिकारी ने दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आख्या शासन को भेज दी है.

मंगलवार को बल्केश्वर निवासी कपड़ा कारोबारी मुकेश गोयल की इलाज के अभाव में मौत हो गई थी. कपड़ा कारोबारी के बेटे निखिल गोयल के मुताबिक पिता की गंभीर हालत होने पर पहले दो निजी हॉस्पिटल में फोन किया. दोनों अस्पतालों ने भर्ती करने से इनकार कर दिया. इसके बाद सीएमओ और जिला प्रशासन की हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया लेकिन मदद नहीं मिली. इसके बाद गंभीर हालत में पिता को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल गया, लेकिन कहीं उपचार नहीं मिला और पिता ने दम तोड़ दिया.

बनी जांच कमेटी
जब मामला मीडिया में आया तो आगरा के नोडल अधिकारी और प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार ने डीएम प्रभु नारायण सिंह को जांच के निर्देश दिए. डीएम प्रभु नारायण सिंह ने सीडीओ जे रीभा और एसीएमओ वीरेन्द्र भारती की जांच टीम बनाई. इस टीम ने जांच करके अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंप दी.

सीडीओ और एसीएमओ की जांच रिपोर्ट में एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के एक-एक चिकित्सक दोषी मिले हैं. नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने अब जांच टीम की रिपोर्ट शासन को कार्रवाई के लिए भेज दी है. जिले में इलाज के अभाव में अब तक आठ मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details