उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: ट्रेनों पर पड़ी कोहरे की मार, कई ट्रेनें निरस्त

By

Published : Dec 7, 2019, 1:08 PM IST

उत्तर मध्य रेलवे ने कोहरे के कारण ज्यादातार ट्रेनों को या तो निरस्त कर दिया है या उनकी दूरी कम कर दी है. हर वर्ष सर्दियों के मौसम में कोहरे को देखते हुए रेलवे को इस तरह के कदम उठाने पड़ते है, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है.

etv bharat.
कोहरे की वजह से एनसीआर की ट्रेनों पर ब्रेक.

आगरा:सर्दी के साथ कोहरे की दस्तक ने उत्तर मध्य रेलवे की 18 ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. इसके तहत 16 दिसंबर 2019 से 31 जनवरी 2020 तक कई ट्रेनें निरस्त और कम दूरी तक चलेंगी. इससे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ेगा.

कोहरे की वजह से एनसीआर की ट्रेनों पर ब्रेक.
कोहरे ने लगाया ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेकहर साल कोहरे की मार ट्रेनों की रफ्तार पर पड़ती है. रेलवे की ओर से कोहरे में ट्रेनों की रफ्तार बनाए रखने के लिए एंटीफॉर्म डिवाइस भी लगाई जाती है. एक के बाद एक ट्रेनों के देरी से चलने के कारण कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को या तो निरस्त किया जाता है या उनकी दूरी कम कर दी जाती है. दिसंबर और आगामी जनवरी तक ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें:-उन्नाव मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे अखिलेश यादव

कोहरे के चलते कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है, जिनमें आगरा मंडल की आगरा फोर्ट लखनऊ इंटरसिटी, सियालदह अजमेर एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस को 16 दिसंबर 2019 से 31 जनवरी 2020तक निरस्त किया गया है. साथ ही कई ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए है.
एसके श्रीवास्तव, पीआरओ रेलवे

ट्रेनों के निरस्त होने से बहुत समस्या होती है. हम समय पर अपने घर नहीं पहुंच पाते हैं.
शाहिद, यात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details