उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: ‘खेलो इंडिया’ का फर्जी विज्ञापन देकर ठगी, तीन गिरफ्तार

यूपी के आगरा में ‘खेलो इंडिया’ के नाम से फर्जी खेलों के आयोजन का विज्ञापन देकर खिलाड़ियों से ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन्हें यूपी पुलिस ने शुक्रवार को स्पोर्ट्स इंडिया (साई) की शिकायत पर गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 7, 2020, 4:01 AM IST

Updated : Nov 7, 2020, 7:10 AM IST

कबड्डी खिलाड़ी सहित तीन साइ​बर क्रिमिनल गिरफ्तार
कबड्डी खिलाड़ी सहित तीन साइ​बर क्रिमिनल गिरफ्तार

आगरा:चंबल के बीहड़ों से साइबर क्रिमिनल ने ‘खेलो इंडिया’ के नाम पर फर्जी खेलों के आयोजन का विज्ञापन देकर खिलाड़ियों से लाखों रुपये की ठगी कर डाली. ठगी का खुलासा होने पर स्पोर्ट्स इंडिया ने आगरा पुलिस से शिकायत की. इस पर आगरा पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने साइबर क्रिमिनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरू की. 24 घंटे में पुलिस ने शुक्रवार देर शाम कबड्डी खिलाड़ी सहित तीन साइ​बर क्रिमिनल गिरफ्तार किए हैं. तीनों से पूछताछ चल रही है.

बता दें कि, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) यानी स्पोर्ट्स इंडिया (भारतीय खेल) की शिकायत पर आगरा पुलिस को फर्जी खेल आयोजन की ठगी की जानकारी हुई. केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. साइबर क्रिमिनल आगरा के बाह और पिनाहट क्षेत्र के बीहड़ के सक्रिय हेलो गैंग के सदस्य हैं. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

यह था मामला
साई के मुताबिक, आगरा के कबड्डी खिलाड़ी संजय प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन दिया. जिसमें उसने ‘खेलो इंडिया’ के नाम से 2021 में पंचकुला में खेलों के आयोजन की जानकारी दी गई. खेलों में खिलाड़ियों से भाग लेने के लिए छह हजार रुपये की एंट्री फीस मांगी थी. देशभर के तमाम खिलाड़ी ‘खेलो इंडिया’ के नाम पर एंट्री फीस भी आरोपी द्वारा बताए बैंक खाता में जमा करा चुके हैं.

यूं खुला खेल
पुलिस की माने तो इसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन की, जिसमें यह बात सामने आई कि संजय ने दो लोगों के बैंक खाता में फीस की रकम जमा कराई थी. संजय के साथ बैंक अकाउंट नंबर वाले अनुज और रवि को भी गिरफ्तार किया. दोनों पिनाहट के गांव जरार के निवासी हैं.

फर्जी आईडी से संपर्क बनाए
पुलिस ने बताया कि जरार निवासी साइ​बर क्रिमिनल संजय ने रुद्र प्रताप के नाम से फर्जी आईडी बनाकर खिलाड़ियों से संपर्क साधा था. साइबर ठगों ने जाल में फंसे खिलाड़ियों से एंट्री फीस अनुज और रवि के बैंक खातों में जमा कराई थी. दोनों अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं.

Last Updated : Nov 7, 2020, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details