उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज हत्या के वांछित आरोपी मृतका के परिजनों को दे रही धमकी

यूपी के आगरा में दहेज हत्या के आरोपी मृतक के परिजनों को सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. पीड़ित परिवार पुलिस को शिकायत देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई है.

By

Published : Mar 21, 2021, 10:23 PM IST

आगरा
आगरा

आगराः जिले के बिजौली गांव में बीते दिनों एक महिला का शव घर में पंखे से फांसी के फंदे पर लटका मिला था. मायके के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. अब वांछित आरोपी सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. मृतका के पिता और परिजन रविवार को कोतवाली बाह पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराया. पुलिस ने फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया है.

26 दिन पहले हुई थी विवाहिता की मौत
थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव सवोरा निवासी हसन खां ने 21 नवंबर 2020 को अपनी पुत्री सुनीता की शादी बाह के बिजौली गांव निवासी शाहिद खां पुत्र भूरे खां के साथ की थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन विवाहिता को दहेज में कार लाने के लिए लगातार उत्पीड़न कर रहे थे. विवाहिता के मजदूर पिता ने ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया था मगर वह नहीं माने.26 दिन पूर्व विवाहिता सुनीता ससुराल में घर के कमरे में फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली थी और ससुराली जन फरार हो गए थे. सूचना पर पहुंचे मायके के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए 7 ससुरालीजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. पुलिस ने आरोपी पति शाहिद एवं भूरे खां, शाहजहां, साजिद खां, समीना, सलीम खां, नत्थू खां के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया था.

आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग
मृतका के पिता का आरोप है कि 26 दिन बीत जाने के बावजूद भी उनकी बेटी के कातिलों को पुलिस ने अभी तक नहीं पकड़ पाई है. इसलिए लगातार आरोपियों द्वारा उसे सुलह न करने पर फोन एवं व्हाट्सएप के माध्यम से मारने की धमकी दे रहे हैं. मृतका के पिता ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत कर जल्द से जल्द फरार वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details