उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो दिन नहीं होगी लोहामंडी और आसपास के इलाकों में पेयजल की आपूर्ति

By

Published : Mar 4, 2021, 10:38 AM IST

यूपी के आगरा में जल संस्थान ने ओवर हेड टैंक और भूमिगत जलाशय की सफाई के लिए दो दिन तक पेयजल आपूर्ति बंद करने की तैयारी की है. इसके लिए जल संस्थान ने सभी से पानी का भंडारण करने की अपील की है.

भूमिगत जलाशय की सफाई
भूमिगत जलाशय की सफाई

आगरा:गर्मी की शुरुआत होने से पहले ही ताजनगरी में पेयजल की किल्लत शुरू हो गई है. कहीं पाइप लाइन खराब हैं तो कहीं लीकेज का समस्या है. वहीं कहीं पर साफ सफाई की वजह से पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है. ताजा मामला मधुनगर इलाके का है. जहां पेयजल की पाइप लाइन फटने के बाद अब जल संस्थान की ओर से लोहामंडी क्षेत्र में छह और सात मार्च को पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी. जल संस्थान ने इसको लेकर जनता से अपील की है कि, ओवर हैड टैंक और भूमिगत जलाशय की साफ-सफाई का काम किया जाएगा इसलिए पेयजल आपूर्ति बंद रहेगी. इसके लिए सभी लोग पहले ही जल का भंड़ारण कर लें.

भूमिगत जलाशय की सफाई

दो साल से नहीं हुई है सफाई

बता दें कि सिकंदरा स्थित गंगाजल और एमबीबीआर प्लांट से लोहामंडी के जोनल पंपिंग स्टेशन को पेयजल आपूर्ति की जाती है. बीते दो साल से जोनल पंपिंग स्टेशन के ओवर हेड टैंक और भूमिगत जलाशय की सफाई नहीं हुई है. अब जल संस्थान ने अब ओवर हेड टैंक और भूमिगत जलाशय की सफाई के लिए दो दिन तक पेयजल आपूर्ति बंद करने की तैयारी की है.

टैंकर से करेंगे पेयजल आपूर्ति
जल संस्थान के एमडी आरएस यादव ने बताया कि छह और सात मार्च को लोहामंडी जोनल पंपिंग स्टेशन के ओवर हेड टैंक और भूमिगत जलाशय की सफाई की जाएगी. इसलिए छह मार्च की सुबह पेयजल आपूर्ति के बाद पेयजल की आपूर्ति आठ मार्च की सुबह की जाएगी. इसलिए जनता पहले ही पानी का भण्डारण कर ले. जहां पर पेयजल की किल्लत होगी. वहां पर जल संस्थान टैंकरों से पेयजल आपूर्ति करेगा.

यहां रहेगी पेयजल आपूर्ति बंद
लोहामंडी, आलमगंज, राजामंडी, बिल्लोचपुरा, ग्रीन सिटी, जयपुर हाउस, सिर की मंडी, राजनगर, गोकुलपुरा, बलका बस्ती, खातीपाडा, खतैना रोड, अशोक नगर, छिंगा मोदी पुल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details