उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 13, 2020, 11:48 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा: भाजपा मंडल अध्यक्ष के गोदाम में चोरी, गुस्साए व्यापारी बैठे धरने पर

यूपी के आगरा जिले के कस्बा अछनेरा में भाजपा मंडल अध्यक्ष के गोदाम को निशाना बनाते हुए चोर लाखों का माल लेकर फरार हो गए. वहीं घटना से गुस्साए व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए.

etv bharat
आगरा में भाजपा मंडल अध्यक्ष के गोदाम में चोरी.

आगरा:कस्बा अछनेरा के भरतपुर रोड पर थाने के सामने भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष सिंघल का गोदाम है. मनीष अपने पिता और व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रेमनारायण सिंघल के साथ संयुक्त व्यापार करते हैं. शुक्रवार सुबह मनीष अपने गोदाम पर पहुंचे. मुख्य शटर को उठाते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था. छत का टट्टर कटा हुआ था. वहीं दुकान में चोरी की सूचना मिलते ही व्यापारियों का जमावड़ा लग गया.

धरने पर बैठे व्यापारी.

धरने पर बैठे व्यापारी
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा और नगर पालिका चेयरमैन डॉ. अशोक अग्रवाल की अगुवाई में व्यापारी धरने पर बैठ गए. पूरा बाजार बंद करा दिया गया. पुलिस प्रशासन की सांसें फूलने लगीं.धरना स्थल पर कानून व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी होने लगी. क्षेत्राधिकारी बीएसवीर कुमार ने व्यापारियों को समझा बुझाकर शांत किया.

व्यापार करना हो रहा मुश्किल
इस दौरान अनिल शर्मा ने कहा कि आये दिन की घटनाओं से व्यापारियों का व्यापार करना दुश्वार हो गया है. दुकान खोलकर बैठो तो दबंग लोग आकर अभद्रता करते हैं. वहीं दुकान बंद करके जाओ तो चोर अपना निशाना बनाते हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि शीघ्र ही घटना का खुलासा और चोरी हुए सामान की बरामदगी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन बाजार बंदी कर दी जाएगी.

लाखों का माल लेकर चोर फरार
क्षेत्राधिकारी ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि सात दिन के अंदर घटना का खुलासा कर दिया जाएगा. मनीष सिंघल की तहरीर के अनुसार लगभग 20 हजार की नगदी, लैपटॉप, कैमरा समेत लाखों रुपये की चोरी हुई है.

व्यापारियों ने जुए और सट्टे पर की सख्ती की मांग
धरनास्थल पर लोगों में गुस्सा था कि कस्बा क्षेत्र में जुआ और सत्ता चरम पर है. गलियों में सट्टे की गद्दियां खुली हुई हैं. खुलेआम जुए की फड़ सज रही हैं. वहीं चौराहों पर नशीले पदार्थों की बिक्री होती है. सीओ ने आपराधिक कृत्यों पर लगाम लगाने और इसमें संलिप्त लोगों की धरपकड़ के निर्देश थाना प्रभारी को दिए.

सांसद और राज्यमंत्री ने लिया संज्ञान
घटना की जानकारी मिलने पर सत्तापक्ष भी हरकत में आ गया. अपनी ही पार्टी के नुमाइंदे के यहां हुई घटना से जनप्रतिनिधि भी चिंतित दिखे. क्षेत्रीय सांसद राजकुमार चाहर और राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने पीड़ित व्यापारी से दूरभाष पर बात की. इसके बाद क्षेत्राधिकारी को घटना के जल्द खुलासे के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:कोरोना का कहर: एक ही मास्क का उपयोग हो सकता है खतरनाक, गर्म पानी देगा राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details