उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा पहुंचा शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर, एयरपोर्ट पर जवानों ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Dec 11, 2021, 9:04 AM IST

Updated : Dec 11, 2021, 12:40 PM IST

तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर आज सुबह करीब 10.40 बजे आगरा पहुंचा. वहीं, आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल समेत वायुसेना और सेना के जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद शहीद विंग कमांडर के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए न्यू आगरा के दयालबाग के सरन नगर स्थित उनके पैतृक आवास पर लाया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए घर के बाहर जनसैलाब उमड़ा हुआ है. जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि सैन्य सम्मान के साथ ताजगंज श्मशान घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार होगा.

आगरा पहुंचा विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर
आगरा पहुंचा विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर

आगरा: तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर आज सुबह करीब 10.40 बजे आगरा पहुंचा. वहीं, आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल समेत वायुसेना और सेना के जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद शहीद विंग कमांडर के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए न्यू आगरा के दयालबाग के सरन नगर स्थित उनके पैतृक आवास पर लाया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए घर के बाहर जनसैलाब उमड़ा हुआ है. जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि सैन्य सम्मान के साथ ताजगंज श्मशान घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार होगा. जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

बता दें कि न्यू आगरा के सरन नगर निवासी 42 वर्षीय विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के घर में मातम है. हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को आसमान में ही तकनीकी खराबी आने से दुर्घटना का शिकार हो गया था. हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य सेना के अफसर सवार थे. हादसे में विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के साथ सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी और अन्य अफसर शहीद हो गए.

एयरपोर्ट पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

इसे भी पढ़ें -शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के घर सीएम योगी पहुंचे, 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद का किया ऐलान

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की सादगी और जांबाजी का हर कोई कायल है. जहां परिजन और रिश्तेदार रुंधे गले से उसकी बचपन की यादों में बार-बार याद कर रहे हैं तो स्थानीय लोग उनकी जिंदादिली और मोटिवेशनल बातों को करते नहीं थक रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 11, 2021, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details