उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कथित लव जिहाद: हिन्दू महापंचायत में ऐलान के बाद किशोरी बरामद

आगरा जिले में महापंचायत के बाद पुलिस ने लव जिहाद का शिकार बनी किशोरी को बुधवार सुबह बरामद कर लिया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही इंस्‍पेक्‍टर इरादतनगर को भी एसएसपी ने हटा दिया है. दरअसल मामले को लेकर करीब 50 गांव के लोगों में जबरदस्‍त आक्रोश था.

By

Published : Sep 16, 2020, 3:03 PM IST

Updated : Sep 16, 2020, 3:22 PM IST

आगरा के इरादतनगर की किशोरी बरामद
आगरा के इरादतनगर की किशोरी बरामद

आगरा:जिले स्थित इरादतनगर के कथित लव जिहाद मामले में हिंदू महापंचायत के बाद पुलिस हरकत में आई पुलिस ने किशोरी को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. किशोरी का मेडिकल कराने के साथ ही पुलिस आरोपी से पूछताछ की कर रही है. हिंदू महापंचायत में इरादतनगर पुलिस की कार्रवाई पर लापरवाही का आरोप लगा था, जिसके बाद एसएसपी बबलू कुमार ने मंगलवार देर रात इरादतनगर इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया.

बता दें कि इरादतनगर में मंगलवार को करीब 50 से ज्यादा गांवों के सैकड़ों लोगों की हिंदू महापंचायत हुई थी. इसमें समाज विशेष के युवक और उसके मददगार को गिरफ्तार करने के साथ ही किशोरी को बरामद करने की मांग की गई. आरोपी हिन्दू समाज की किशोरी को बहला फुसलाकर ले गया था, इससे लोगों में आक्रोश था.

मामले को लेकर लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया गया था. इसके बाद हिन्दू महापंचायत में सैकड़ों की भीड़ जुटी, जहां पुलिस और भीड़ के बीच झड़प भी देखने को मिली थी. पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठियां फटकारीं, जिससे हालात और बेकाबू हो गए. फिलहाल गांव में तनाव के हालात के चलते पीएसी तैनात है.

हिन्दू महापंचायत में भीड़ ने पुलिस को 24 घंटे का समय दिया था. दरअसल पंचायत में इस बात का ऐलान किया था कि यदि 24 घंटे में किशोरी बरामद नहीं हुई और आरोपी पकड़ा नहीं गया तो माहौल बिगड़ने की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की होगी. एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मंगलवार को ही किशोरी के अपहरण मामले में नामजद अभियुक्त के साथ छह और लोगों की गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. किशोरी की तलाश में 7 से ज्यादा टीमें लगाई गई थीं, जिसे मंगलवार देर रात बरामद कर लिया गया है.

जानें पूरा मामला ?
इरादतनगर कस्बे में शुक्रवार को समाज विशेष का युवक गांव की ही एक किशोरी का अपहरण कर अपने साथ ले गया था. पुलिस से शिकायत के बाद भी कार्रवाई में लापरवाही से किशोरी के परिजन निराश थे. साथ ही मामला प्रकाश में आने के बाद आमजन में काफी आक्रोश था. परिजनों द्वारा पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाए जाने के बाद मामले में हिंदू महापंचायत बुलाई गई, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया है. वहीं लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी बबलू कुमार ने देर रात इरादतनगर इंस्पेक्टर सूरज प्रसाद का तबादला भी किया है.

Last Updated : Sep 16, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details