उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में 9 से 11 फरवरी तक चलेगा टेनिस बॉल और क्रिकेट मैच

By

Published : Feb 10, 2021, 10:34 AM IST

यूपी के आगरा में 22 राज्यों के महारथियों के साथ टेनिस बॉल व क्रिकेट मैच की शुरूआत हो गई है. बता दें कि ये आयोजन 11 फरवरी तक चलेगा. स्वदेशी खेल को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू प्रयासरत हैं.

टेनिस बॉल और क्रिकेट मैच
टेनिस बॉल और क्रिकेट मैच

आगरा: ताजनगरी के कैंट स्थित रेलवे ग्राउंड पर टेनिस बॉल व क्रिकेट मैच की शुरूआत 9 फरवरी से हो गई है. इसमें 22 राज्यों के महारथी जुटेंगे. खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया जा रहा है.

टीमों का हुआ गठन
इस आयोजन में 22 राज्यों से आए टीम के महिला और पुरुष खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे. आगरा के लिए यह इस वर्ष का दूसरा बड़ा आयोजन है जिसका आयोजन आगरा के रेलवे ग्राउंड में किया गया है. इसकी शुरुआत 9 फरवरी से हो गई है. 11 फरवरी तक चलने वाले इस स्वदेशी खेल को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू प्रयासरत हैं. वह स्वदेशी खेलों को बढ़ाने के लिए कवायद कर रहे हैं. इसी क्रम में आगरा रेलवे ग्राउंड में टेनिस बॉल और क्रिकेट मैच प्रतियोगिता का आयोजन किया आ रहा है.

ऐसे हुई थी शुरुआत
रविकांत मिश्रा ने बताया कि 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी ने टेनिस बॉल और क्रिकेट मैच को मान्यता प्रदान की थी. टेनिस बॉल और क्रिकेट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार रोजगार देने का भी प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details