उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मौसम ने किया जादू तो गायब हो गया ताज महल!

By

Published : Jan 22, 2020, 10:24 AM IST

Updated : Jan 22, 2020, 12:21 PM IST

ताजनगरी में लगातार चार दिन से घना कोहरा पड़ रहा है. कोहरे का प्रकोप इतना भयंकर है कि बुधवार सुबह ताजमहल कोहरे की वजह से कुछ ही दूरी से दिखाई देना बंद हो गया.

etv bharat
ताजनगरी में लगातार चार दिन से घना कोहरा.

आगरा: ताजनगरी में लगातार चार दिन से घना कोहरा पड़ रहा है. कोहरे का प्रकोप इतना भयंकर है कि बुधवार सुबह ताजमहल कोहरे की वजह से कुछ ही दूरी से दिखाई देना बंद हो गया. रॉयल गेट ताज महल से 50 मीटर की दूरी पर स्थित है, लेकिन कोहरे के चलते रॉयल गेट से ताजमहल नजर नहीं आ रहा था.

मौसम ने किया जादू तो गायब हो गया ताज महल!


धुंध और सूरज आसमान में आंखमिचौली का खेल खेल रहे हैं, जिससे सर्दी और बढ़ गई है. बारिश के बाद गलन और ठिठुरन से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बच्चे इस कड़ाके की सर्दी में ठिठुरते हुए स्कूल जा रहे हैं जबकि, पड़ोसी जिलों में प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी है.

ठंड में स्कूल जाते बच्चे


यमुना एक्सप्रस-वे, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और नेशनल हाईवे पर वाहन की गति कोहरे की वजह से धीमी पड़ चुकी है. वहीं, बुधवार सुबह करीब 9 बजे तक कोहरे के चलते विजिबिलिटी शून्य थी. घने कोहरे में ताजमहल भी खो गया. लोग सड़कों के किनारे जगह-जगह अलाव जलाकर सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे हैं.

कोहरे से ढका ताजमहल!


पर्यटकों की परेशानी बढ़ी

ताजनगरी में गिरा तापमान!

कोहरे में ताजमहल के खो जाने से सुबह उसे देखने पहुंचने वाले पर्यटकों को मायूसी हाथ लग रही है. सेंट्रल बैंक से आगे चलने पर भी बुधवार सुबह 9 बजे तक ताजमहल दिखाई नहीं दिया.बीते चार दिन से लगातार शहर का यही आलम है कि सुबह 10:30 से 11 बजे तक दृश्यता शून्य रहती है. दोपहर 12 बजे तक सूरज निकलता तो है, लेकिन बादलों के बीच ढका हुआ रहता है.

कोहरे का कहर!
Last Updated : Jan 22, 2020, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details