उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर कानून राज्य मंत्री के आवास का घेराव

आगरा के अधिवक्ताओं ने विधि राज्यमंत्री (Minister of State for Law) और सांसद एसपी सिंह बघेल के आवास का घेराव किया. अधिवक्ताओं ने हाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मंत्री के आवास के बाहर 'बी वांट हाइकोर्ट बेंच' के नारे भी लगाए.

By

Published : Nov 19, 2021, 5:36 PM IST

विधि राज्यमंत्री और सांसद एसपी सिंह बघेल
विधि राज्यमंत्री और सांसद एसपी सिंह बघेल

आगरा: हाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आगरा के अधिवक्ताओं ने विधि राज्यमंत्री और सांसद एसपी सिंह बघेल के आवास का घेराव किया. वकीलों ने उच्च न्यायालय खंडपीठ की स्थापना को लेकर प्रो. एसपी सिंह बघेल को मांगपत्र भी सौंपा है.

आगामी 2022 विधानसभा चुनावों को देखते हुए, आगरा के अधिवक्ताओं ने उच्च न्यायालय खंडपीठ की स्थापना को लेकर सरकार पर दबाब बनाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को वकीलों ने आगरा के सांसद और कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल के आवास का घेराव किया. अधिवक्ताओं ने हाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मंत्री के आवास के बाहर 'वी वांट हाइकोर्ट बेंच' के नारे भी लगाए.

अधिवक्ताओं की मांग पर मंत्री एसपी सिंह बघेल ने अधिवक्ताओं का स्वागत करते हुए उनके मांगपत्र को केंद्र सरकार तक पहुंचाने की बात की, जिसके बाद अधिवक्ताओं ने मंत्री एसपी सिंह बघेल के आश्वासन पर अपने आवास घेराव के कार्यक्रम को खत्म किया. इस कार्यक्रम में दुर्ग विजय सिंह भैया, हेमंत भारद्वाज, शमीम कुरैशी के साथ सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेः अधिवक्ता एवं हाइहाइकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ता हुए लामबंद, भाजपा पर वादाखिलाफी का आरोप

यहां बता दें कि इसके पहले भी इस विषय को लेकर कई बार प्रर्दशन किया जा चुका है. ये प्रर्दशन अधिवक्ता एवं हाइकोर्ट संघर्ष समिति के सदस्य दुर्ग विजय सिंह भैया का कहना है कि सूबे की कमान संभालने वाली सरकारें हर बार आगरा के अधिवक्ताओं से सौतेला व्यवहार करतीं हैं.

अधिवक्ताओं का कहना कि हाइकोर्ट बेंच आगरा के लिए मील का पत्थर साबित होगा. इसकी स्थापना से यहां के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. लेकिन सरकार इस मामले में अधिवक्ताओं को सिर्फ आश्वासन देती रही है. यह अब अधिवक्ताओं को नामंजूर है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो इसका सीधा असर राज्य सरकार को आगामी चुनावों में देखने को मिलेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details