उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Agra: नाबालिग अपहरण मामले में पांच दिन में दूसरी महापंचायत, पीड़ितों ने पुलिस पर लगाया ये आरोप

By

Published : Jan 27, 2023, 9:12 PM IST

आगरा में नाबालिग अपहरण मामले में पांच दिन में दूसरी महापंचाय का आयोजन किया गया. इस दौरान पीड़ित परिवार ने पुलिस पर बाकी बचे आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है.

नाबालिग अपहरण मामले में महापंचायत
नाबालिग अपहरण मामले में महापंचायत

आगरा:जनपद के थाना कागारौल क्षेत्र में 20 जनवरी को वैन सवार पांच लोगों ने एक दुस्साहस भरी वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था. घर से खेतों पर कूड़ा डालने जा रही नाबालिग किशोरी को वैन सवारों ने अगवा करने का प्रयास किया था, जिसमें पीड़ित परिजनों ने पुलिस को पांच के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की तहरीर दी थी. इस मामले में पुलिस ने पुत्र और पिता को गिरफ्तार कर चुकी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पीड़ित परिवार ने अब पुलिस पर सही से कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

पीड़ित परिवार का कहना है कि नाबालिग किशोरी के अगवा करने के प्रयास की घटना को लेकर बिसेरा में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक दो बार महापंचायत हो चुकी है. पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. उनका आरोप है कि घटना को अंजाम देने के समय वैन में पांच लोग थे, जिसमें पुलिस गैं यूनिस और उसके पिता रमजानी को गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन अन्य आरोपियों को पुलिस बचा रही है.

जानकारी के मुताबिक, घटना 20 जनवरी को थाना कागारौल क्षेत्र के गांव की है. यहां सुबह घर से बाहर खेतों में कूड़े में ढेर पर परात में कूड़ा डालने गई नाबालिग को वैन सवार युवकों ने अगवा करने का प्रयास किया था. लेकिन इस दौरान किशोरी ने बहादुरी दिखाते हुए जैसे तैसे खुद को बचाया. इसके बाद उसकी आवाज सुन आसपास के लोग एकत्रित हो गए थे. दिन दहाड़े गांव से किशोरी के अगवा करने के प्रयास की जानकारी से सनसनी फैल गई थी.

ग्रामीणों ने कार का पीछा करने का प्रयास किया तो एक स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में कार जाती हुई दिखाई दे गई थी. इस मामले में पीड़ित परिवार ने थाने में तहरीर दी थी. जिसके आधार पर पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. भाजपा नेता गोविंद चाहर ने कहा कि थाना इंचार्ज अजय तोमर ने दो दिन का समय मांगा है. यदि सोमवार तक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो उच्च अधिकारियों से मिला जाएगा.

यह भी पढ़ें-G20 Summit: सीएम के दूत ने टटोली तैयारियों की नब्ज, VVIP रूट पर दिखेगी महिला सशक्तिकरण की झलक

ABOUT THE AUTHOR

...view details