उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मानक की अनदेखी पर दो जनसेवा केन्द्र सील

आगरा के पटेल रोड पर संचालित संजय जनसेवा केंद्र और कागारौल में संचालित बृजकिशोर जन सेवा केंद्र को तहसीलदार खेरागढ़ सर्वेश सिंह ने सील कर दिया. उन्होंने कहा कि मानक का उल्लंघन करने वाले जनसेवा केंद्रों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

By

Published : Mar 25, 2021, 1:17 PM IST

आगरा में जनसेवा केंद्रों पर छापेमारी
आगरा में जनसेवा केंद्रों पर छापेमारी

आगरा: जिले स्थित जनसेवा केंद्रों पर बुधवार को उप जिलाधिकारी ने छापेमार कार्रवाई की. मानकों की अनदेखी करने वाले दो केन्द्रों को सील करके उनके रजिस्ट्रेशन आईडी निरस्त करने के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई. छापामार कार्रवाई से जनसेवा केंद्र संचालक परेशान दिखे. कई केंद्र संचालक दुकानों के शटर बंद कर भाग निकले.

कागारौल और जगनेर में किए सील
तहसीलदार खेरागढ़ सर्वेश सिंह ने जगनेर के पटेल रोड पर संचालित संजय जनसेवा केंद्र और कागारौल में संचालित बृजकिशोर जन सेवा केंद्र को सील कर दिया.

इसे भी पढ़ें-नगर निगम ने बकाएदारों के विरुद्ध अभियान चलाकर सील कीं 29 दुकानें

रजिस्ट्रेशन आईडी होगी निरस्त
तहसीलदार सर्वेश सिंह ने बताया कि संजय जनसेवा केंद्र बारिगंवा खुर्द पर संचालित होना दिखाया गया है, लेकिन मानक की अनदेखी कर उसे पटेल रोड पर संचालित किया जा रहा था. जनसेवा केंद्र पर भारत सरकार की आयुष्मान योजना में रुचि न लेना, घोषणा पत्रों पर आवेदक के हस्ताक्षर नहीं कराना, महिलाओं के मायके के जाति प्रमाण पत्र का गलत सत्यापन करना, आवेदकों से तय रेट से अधिक रुपये लेना आदि अनियमितता पाई गई है. लिहाजा इनको सील कर रजिस्ट्रेशन आईडी को निरस्त करने की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है. तहसीलदार ने चेताया कि जो जनसेवा केन्द्र तय स्थान पर संचालित नहीं होंगे, उन पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details