उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, नर्सरी से 12वीं तक के स्‍कूलों की छुट्टी

By

Published : Dec 19, 2019, 8:56 AM IST

प्रदेश सरकार ने लगातार खराब मौसम और बढ़ती शीतलहर को देखते हुए नर्सरी से बारहवीं तक के स्कूलों के खुलने का समय सुबह 9 बजे कर दिया था, लेकिन देर रात फिर से इस आदेश को बदलकर स्कूलों की गुरुवार और शुक्रवार की छुट्टी कर दी गई.

etv bharat
नर्सरी से बारहवीं तक के स्‍कूलों की छुट्टी.

आगरा: उत्तर भारत में इन दिनों शीत लहर का प्रकोप जारी है. सुबह-सुबह चल रही बर्फीली हवाओं से पारा और नीचे आ गया है, जिससे गलन बढ़ गई है. दोपहर में भले ही धूप कुछ देर के लिए राहत देती है, लेकिन सूरज के बादलों में छुपते ही तापमान और नीचे चला जाता है, जिससे लगातार ठिठुरन बढ़ रही है. वहीं बढ़ती शीतलहर को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से पहले नर्सरी से 12वीं तक के स्कूलों के खुलने का समय सुबह 9 बजे किया गया था, लेकिन देर रात फिर से इस आदेश को बदलकर स्कूलों की गुरुवार और शुक्रवार की छुट्टी कर दी गई.

शीतलहर से बढ़ी गलन

बुधवार सुबह की शुरुआत तेज हवाओं के साथ हुई थी. इतना ही नहीं करीब दो घंटे तक काफी तेज हवाएं भी चलीं, जिससे ठंड और बढ़ गई. वहीं सुबह दस बजे तक सूरज के दर्शन नहीं होने से ठंड शरीर को भी चुभने लगी. इस दौरान आसमान में कोहरा छाया रहा, जिसकी वजह से सूरज भी काफी देर से नजर आया.

आगरा का तापमान अधिकतम 15.8 डिग्री और न्‍यूनतम 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा
शीतलहर से बचने के लिए लोग अलाव तलाशते नजर आए. वहीं शील लहर के कारण आगरा में बुधवार का तापमान अधिकतम 15.8 डिग्री और न्‍यूनतम 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा. फिलहाल मौसम में बदलाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्‍कूलों की दो दिन की छुट्टी के आदेश कर दिए हैं. इससे पहले जिला प्रशासन ने स्‍कूलों का समय बढ़ाने को कहा था. अब गुरुवार और शुक्रवार को 12वीं तक के सभी स्‍कूलों की छुट्टी रहेगी.

यह रहा अधिकतम तपमान

दिनांकतापमान
13 दिसम्बर 19.8 डिग्री
14 दिसम्बर 18.4 डिग्री
15 दिसम्बर 19.8 डिग्री
16 दिसम्बर 17.2 डिग्री
17 दिसम्बर 15.8 डिग्री
18 दिसम्बर 15.8 डिग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details