उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: सम्पूर्ण समाधान दिवस में उमड़े फरियादी, 7 समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण

यूपी के आगरा की एत्मादपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट ने लोगों की समस्यायें सुनीं. इसके बाद संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर समस्याओं के निस्तारण तथा गरीबों को मिलने वाली सुविधाओं में तत्परता लाने के निर्देश दिए.

etv bharat
सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

By

Published : Jan 8, 2020, 1:13 PM IST

आगरा:जनपद की एत्मादपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर तहसील परिसर में फरियादियों की खूब भीड़ लगी. सम्पूर्ण समाधान दिवस में एत्मादपुर में 98 शिकायत आईं, जिसमें से 7 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया. नगर पालिका एत्मादपुर के लिपिक पर लाखों रुपए गबन करने के मामले में एसडीएम ने आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं.

सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन.
  • जनपद की एत्मादपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में सिटी मजिस्ट्रेट ने लोगों की समस्यायें सुनीं.
  • इस दौरान एत्मादपुर नगर पालिका के सभासदों ने पालिका के लिपिक पर 9 लाख रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए एक ज्ञापन सौंपा.
  • तहसील दिवस के अवसर पर फरियादियों की खूब भीड़ रही, जिनमें सबसे ज्यादा समस्याएं कृषि विभाग की थी.
  • इस दौरान कुछ फरियादी ऐसे भी पहुंचे थे, जो तीसरी या चौथी बार अपनी समस्याओं को लेकर आये थे.
  • सिटी मजिस्ट्रेट ने अधिकारियों को मौके पर जाकर समस्याओं के निस्तारण तथा गरीबों को मिलने वाली सुविधाओं में तत्परता लाने के निर्देश दिए.

इस दौरान सिस्टम सुधार समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष अंशुमान ठाकुर ने एक ज्ञापन देते हुए कहा कि तहसील क्षेत्र के गांव लखनामई में एक गरीब परिवार का घर गिर जाने के बाद से परिवार कड़कती सर्दी में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है, लेकिन कोई प्रशासनिक अधिकारी उसकी सुध लेने की फुर्सत नहीं है.

समस्याओं को सुनने पहुंचे तहसील दिवस प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार यादव ने तहसील अधिकारियों को मौके पर जाकर समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिए. इस दौरान सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम एत्मादपुर ज्योति राय, तहसीलदार प्रीति जैन, नायब तहसील शराह अशरफ, क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर अतुल कुमार सोनकर मौजूद रहे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details