उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा: प्रदर्शन से पहले पुलिस ने सपाइयों को किया नजरबंद

आगरा में तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन करने से पहले ही पुलिस ने सपा के सभी बड़े नेता और पदाधिकारियों को उनके घर पर नजर बंद कर दिया है.

samajwadi party leaders house arrest
पुलिस ने सपा के सभी बड़े नेताओं के घर के बाहर डेरा डाल दिया है

आगरा:समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर ताजनगरी में सपाइयों को तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन करना था. जिसके लिए पहले जिला प्रशासन और पुलिस अनुमति नहीं दी. लेकिन, इसके बाद भी जब सपाई प्रदर्शन करने की जिद पर अड़े रहे तो सोमवार सुबह ही पुलिस ने सपा के सभी बड़े नेताओं और पदाधिकारियों के घर के बाहर डेरा डाल दिया.

पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष रामगोपाल बघेल, पार्टी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार सहित अन्य नेताओं को घर से नहीं निकलने दिया. सभी को नजरबंद कर दिया गया. इससे मामला और गरमा गया. सपा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार को घर में नजरबंद करने से गुस्साए सैकड़ों की संख्‍या में सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन के लिए आगे बढ़ने देने की मांग करने लगे.

इस दौरान वाजिद निसार के घर के बाहर धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. जिसकी सूचना मिलने के बाद एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्‍थी और एसपी सिटी रोहन बोत्रे बड़ी संख्‍या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. सपा जिलाध्यक्ष रामगोपाल बघेल का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ता किसी भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जरूर करेंगे. पुलिस यदि उन्हें घर से नहीं निकलने देगी तो दूसरे कार्यकर्ता तहसील पर पहुंचेंगे. भाजपा सरकार लगातार उनकी आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है.

रामगोपाल बघेल का कहना है कि भाजपा सरकार तानाशाह के रूप में काम करना चाहती है. सपा के महानगर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा जेलों से ही संघर्ष करके जनता की आवाज बुलंद की है और आगे भी करती रहेगी. एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों को पहले ही प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई थी. पार्टी के पदाधिकारियों ने राज्यपाल के नाम एडीएम सिटी को ज्ञापन दिया है, जिसे आगे पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details