उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: नशे की तस्करी में उतरी लड़कियां, जीआरपी ने किया गिरफ्तार

यूपी के आगरा में आरपीएफ और जीआरपी ने गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है. आरपीएफ और जीआरपी ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से एक युवक और दो लड़कियों को गांजा की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 24, 2020, 12:55 PM IST

etv bharat
गांजे की तस्करी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार

आगरा:जिले मेंकैंट जीआरपी ने ट्रेनों के माध्यम से गांजे की तस्करी करने वाले तीन लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है. जीआरपी ने इनके पास से बीस किलो गांजा भी बरामद किया है. इन तस्करों में एक युवक और दो लड़कियां शामिल हैं, जिनमें से एक लड़की अभी नाबालिग है.

विशाखापट्टनम से ट्रेनों के माध्य्म से होने वाली गांजा तस्करी के मामलों में लगातार आरपीएफ और जीआरपी कार्रवाई कर रही है. इसके बाद भी तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से तीन तस्करों को आरपीएफ और जीआरपी ने गिरफ्तार किया. पकड़ में आए इन तस्करों में दो लड़कियां हैं, जिसमें एक लड़की नाबालिग है. नाबालिग लड़की 12वीं की छात्रा है. पकड़ में आए तस्करों में शामिल युवक की पहचान कोलकाता के रहने वाले इमरान अली के रूप में हुई है. वहीं दोनो लड़कियों में दिल्ली निवासी सीमा उर्फ रुचि और एक अन्य 17 वर्षीय नाबालिग 12वीं की छात्रा शामिल है.

इंस्पेक्टर जीआरपी विजय सिंह चक के अनुसार पकड़ में आए लोग विशाखापट्टनम से ट्रेन के माध्यम से आगरा पहुंचे थे. यहां से इन तीनों लोगों को दिल्ली जाना था, लेकिन उससे पहले आरपीएफ और जीआरपी ने इन्हें पकड़ लिया. इमरान काफी समय से गांजा तस्करी के काम में लगा हुआ है. वहीं सीमा उर्फ रुचि का कहना है कि वह दूसरी बार गांजा लेकर आई है, नाबालिग लड़की ने बताया कि वह पहली बार लालच के चलते शामिल हो गई और अब पछता रही है. गांजा तस्करों के पास से 20 किलो गांजा बरामद किया गया है, जो अलग-अलग बैग में रखा हुआ था.


आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी अब तक तमाम गांजा तस्करों को पकड़ चुकी है. गांजा तस्करों ने पुलिस की सख्ती को देखते हुए लड़कियों को इस धंधे में उतार दिया है. खासतौर से कम उम्र की लड़कियों को गांजा तस्करी में उतारा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details