उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 11, 2021, 8:11 AM IST

ETV Bharat / state

बेजुबान ने दिखाई नाराजगी तो SSP ने किए ये खास इंतजाम

आगरा में पुलिस लाइन स्थित अस्तबल में मौजूद घोड़ों को ठंड से बचाने के लिए के खास इंतजाम किए गये हैं. एसएसपी बबलू कुमार के निर्देश पर यहां घोड़ों के लिए रूम हीटर के साथ गर्दनी झूल और नए पर्दों के इंतजाम भी किया गया है.

अश्वशाला में घोड़े.
अश्वशाला में घोड़े.

आगरा:ताजनगरी में एक घोड़े की नाराजगी जताने पर पुलिस कप्तान ने रातों रात पूरे अस्तबल का कायापलट करा दिया. दअसल आगरा पुलिस लाइन में मौजूद विलेज नाम का अश्व एसएसपी बबलू कुमार का सबसे प्रिय घोड़ा है. इस कड़कड़ाती सर्दी में अस्तबल में बेहतर इंतजाम नहीं मिलने पर विलेज ने एसएसपी बबलू कुमार से मुंह फेर लिया. एसएसपी बबलू कुमार ने जब इसकी वजह जानी तो रातों-रात पूरे अस्तबल की सूरत बदल दी. एसएसपी के निर्देश पर अस्तबल में 4 रूम हीटर, 14 गर्दनी झूल के साथ पूरे अस्तबल में नए पर्दे लगाए गए. जिसके बाद अब घोड़े ब्लोअर की गर्म हवा ले रहे हैं.

SSP ने अश्वशाला में किए ये इंतजाम.

बेजुबानों ने ऐसे जताई नाराजगी

अस्तबल प्रभारी एसआईएमपी दिलशाद अहमद ने बताया कि एसएसपी बबलू कुमार अक्सर यहां आते रहते हैं. शनिवार को भी वह यहां घोड़ों का हलचाल जानने पहुंचे थे. हर बार उनके आने पर विलेज, ग्रेसी, मस्तमौला, चेतक, बलवान हीन हीनाकर अपनी खुशी जाहिर करते हैं. लेकिन, इस बार घोड़े खामोश रहे. यहां तक कि एसएसपी के प्रिय घोड़े विलेज ने भी उनसे मुंह फेर लिया. जब एसएसपी ने इसकी वजह पूछी तो प्रभारी ने बताया कि सर्दी के चलते घोड़े ऐसा कर रहे हैं. इस पर एसएसपी ने तत्काल अस्तबल में मौजूद 14 घोड़ों के लिए रूम हीटर, गर्दनी झूल और नए पर्दे लगवाए. अब ये घोड़े रूम हीटर का आनंद ले रहे हैं.

26 जनवरी के परेड की तैयारी में जुटा विलेज.

निडर-निर्भीक है एसएसपी का प्रिय विलेज

दरअसल, आगरा के पुलिस लाइन थाना क्षेत्र में एक अश्वशाला है. जहां विलेज नामक घोड़ा एसएसपी बबलू कुमार का सबसे प्रिय घोड़ा है. यही नहीं विलेज एक निर्भीक निडर घोड़ा है, जो परेड के दौरान फर्स्ट कमांड भी करता है. विलेज सबसे अलग नेचर का घोड़ा है, जो पटाखों व फायरिंग से भी नहीं डरता. एसएसपी बबलू कुमार जब भी घुड़सवारी करते हैं विलेज पर ही करते हैं.

घोड़ों के लिए बनाया गया अश्वशाला.
घोड़ों के लिए बनाया गया आलिशान अश्वशाला.
अस्तबल में मौजूद हैं घोड़े

विलेज, ग्रेसी, मस्तमौला, बलवान, मयंक चेतन, ब्लैक ब्यूटी, एलिस, समीर, चेतक, तेजस, अजय, टाइगर, राउडी घोड़े अस्तबल में मौजूद हैं. ये आगामी 26 जनवरी की परेड की तैयारियों में जुटे हैं. पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में विलेज परेड को फर्स्ट कमांड करता है.

घोड़ों के रहने के लिए बने कमरे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details