उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा बैंक डकैती : 500 मीटर चलकर बदमाशों की बाइक हुई थी खराब, धक्का मारकर ले गए

By

Published : Dec 18, 2020, 9:25 AM IST

Updated : Dec 18, 2020, 2:02 PM IST

आगरा के रोहता स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में मंगलवार को दिनदहाड़े पड़ी डकैती में पुलिस बदमाशों को नहीं ढूंढ पाई. पुलिस को घटना के बाद के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं. इस फुटेज में दिख रहा है कि बदमाशों की बाइक खराब हो गई थी. बाइक पर पीछे रुपये का बैग लेकर बैठा बदमाश उतरकर बाइक में धक्का लगा रहा है. इसके बावजूद उनकी पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस की चार टीमें लगी हैं.

500 मीटर चलकर बदमाशों की बाइक हुई थी खराब
500 मीटर चलकर बदमाशों की बाइक हुई थी खराब

आगरा: ताजनगरी की सनसनीखेज इंडियन ओवरसीज बैंक की डकैती में 50 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. छह आईपीएस और दस सीओ की अलग-अलग टीमें बदमाशों की तलाश कर रही हैं. मगर, अभी तक एक भी टीम को कोई सुराग नहीं लगा है, लेकिन पुलिस की छानबीन में एक सीसीटीवी फुटेज मिला है. दावा किया जा रहा है कि यह सीसीटीवी फुटेज बैंक को लूट कर भागे बाइक सवार बदमाशों का है. फुटेज बैंक से महज 500 मीटर की दूरी का है. जिसमें बदमाशों की बाइक खराब हो गई थी. बाइक पर पीछे रुपये का बैग लेकर बैठा बदमाश उतरकर बाइक में धक्का लगा रहा है.

यह वीडियो बैंक लूट से महज पांच मिनट बाद का है. इससे पुलिस की नाकाबंदी और बाॅर्डर स्कीम पर सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि, पुलिस अधिकारियों ने जितनी सतर्कता मौके पर पहुंचने में दिखाई थी. उतनी सतर्कता अधिकारियों ने नाकाबंदी और बाॅर्डर स्कीम लागू करने में नहीं दिखाई. यही वजह रही कि, लूट की रकम लेकर भागे बदमाश बाइक खराब होने के बाद करीब 500 मीटर पर बाइक को धक्का लगाकर ले गए. इसके बाद भाग निकले.

बाइक में धक्का मारता बदमाश .

यह था मामला
ताजनगरी के ग्वालियर हाईवे पर रोहता स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में मंगलवार शाम तमंचा और चाकू के दम पर चार बदमाशों ने 56.94 लाख रुपये का डाका डाला था. बुंदूकटरा पुलिस चैकी से महज 400 मीटर की दूरी पर चार बदमाश हथियार और चाकू लेकर बैंक में घुसे थे. बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर बदमाश कैश काउंटर और चेस्ट से 56.94 लाख रुपये बैग में भर ले गए.

बदमाश किधर और किस वाहन से गए बना पहेली
पुलिस को ग्वालियर रोड का सीसीटीवी फुटेज मिला है. यह वीडियो रोहता गांव जाने वाले रास्ते का है. जिसमें एक बाइक पर दो बदमाश सवार थे. बदमाशों की बाइक खराब हो गई तो एक बदमाश, जिसकी पीठ पर बैग था. जिसमें बैंक से लूटी रकम थी. दूसरा बदमाश बाइक पर पीछे बैठा था. बाइक खराब होने पर पीछे बैठे बदमाश ने बाइक में धक्का लगाया था. इसी बाइक का फुटेज बैंक के पास मिला है. जिसमें एक बाइक पर दो बदमाश नजर आए हैं. इससे साफ है कि, डकैती के दौरान एक बदमाश बैंक के बाहर बाइक से खड़ा था. अन्य बदमाश किस वाहन से भागे और किस ओर गए अभी यह भी पहेली बना हुआ है.

जेल से आए बदमाशों से तस्दीक
बता दें कि, 15 मिनट में तमंचा और चाकू दिखाकर बैंक में करीब 57 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस की छानबीन में 100 अपराधी भी आ गए हैं. पुलिस ने 100 ऐसे अपराधी निशाने पर लिए हैं. जो लूट और डकैती में जेल गए. अभी जमानत पर जेल से बाहर आए हैं. हाल में यह अपराधी कहां पर हैं. क्या कर रहे हैं. इसको लेकर पुलिस ने 100 अपराधी रडार पर लिए हैं.

बैंक में छानबीन जारी
इंडियन ओवरसीज बैंक की शाखा में गुरुवार को भी ज्यादा काम काज नहीं हुआ. पुलिस अधिकारियों के साथ ही बैंक के अधिकारी भी छानबीन में लगे रहे. बैंक की शाखा मैनेजर और अन्य कर्मचारियों से वारदात के बारे में जानकारी ली. आखिर कैसे अब ऐसी वारदात को रोका जाए. इस पर बैंक अधिकारी और पुलिस भी रणनीति बना रही है.

Last Updated : Dec 18, 2020, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details