उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

60 दिन भी नहीं चली 60 लाख में बनी आगरा की ये सड़क...

By

Published : Oct 23, 2020, 12:39 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा के लोहामंडी में करीब 30 साल बाद सीसी रोड का निर्माण हुआ था. लेकिन, महज दो महीनों में ही यह जर्जर होकर टूटने लगी. मामले में मेयर नवीन जैन से ठेकेदार के खिलाफ जांच की मांग की है.

दो माह पहले 60 लाख से बना था सड़क
दो माह पहले 60 लाख से बना था सड़क

आगरा: जिले के लोहामंडी क्षेत्र वॉर्ड-84 राजामंडी में बीते महीने सीसी रोड का निर्माण कराया गया था. लेकिन, यह सड़क महज दो महीने में जगह-जगह से जर्जर होकर टूटने लगी है. इससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मेयर से जांच की मांग की गई.

दरअसल, लोहामंडी क्षेत्र के वॉर्ड-84 राजामंडी कंस गेट पर तकरीबन 30 साल बाद सड़क का निर्माण हुआ था. सड़क को बने अभी मात्र दो महीने हुए हैं, लेकिन सड़क जगह-जगह से टूट रही है. लोगों का कहना है कि घटिया सामग्री से सड़क का निर्माण कराया गया था. साथ ही सीवर के मेन होल पर पेचवर्क कर उसे ढक दिया है.

स्थानीय लोगों ने ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि निर्माण कार्य में लापरवाही बरती गई है. जिसके चलते चंद महीने में सड़क का ये हाल हो गया. लोगों का कहना है कि, सड़क खराब होने की वजह से खेलते समय अक्सर बच्चों को चोट लग जाती है.

लापरवाही का लगाया आरोप
बता दें कि 60 लाख रुपये की लागत से इस सड़क का निर्माण कराया गया था. वॉर्ड-84 के क्षेत्रीय पार्षद मोहन शर्मा ने घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए ठेकेदार के खिलाफ आगरा के महापौर नवीन जैन से जांच की मांग की है. महापौर नवीन जैन ने कहा कि, मामला संज्ञान में आया है. टीम गठित करके मामले की जांच कराई जाएगी. जांच के लिए गठित की गई कमेटी में दो पार्षदों को भी शामिल किया जाएगा. उनका कहना है कि किसी भी हाल में खराब गुणवत्ता का कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details