उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा के आरके सिंह भदौरिया बने नए एयर चीफ मार्शल, ताज नगरी में खुशी का माहौल

By

Published : Sep 20, 2019, 7:44 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा के बटेश्वर के रहने वाले आरके सिंह भदौरिया अब भारतीय वायुसेना की कमान संभालेंगे. आरके सिंह भदौरिया को एयर चीफ मार्शल बनाया जा रहा है. इससे ताज नगरी के लोगों में खुशी का माहौल है.

आगरा के आरके सिंह भदौरिया बने नए एयर चीफ मार्शल.

आगरा:जिले के बटेश्वर के रहने वाले आरके सिंह भदौरिया अब भारतीय वायुसेना के नए एयर चीफ मार्शल होंगे. वे जिले की बाह तहसील में स्थित कोरथ गांव के रहने वाले हैं. उनका विवाह भी आगरा की रहने वाली आशा के साथ हुआ था. आरके भदौरिया को जैसे ही एयर चीफ मार्शल बनाने की घोषणा की गई वैसे ही ताजनगरी में लोग खुशी में झूम उठे. पैतृक गांव में भी लोग खुश हैं. एयर चीफ मार्शल आरके सिंह के ससुराल पक्ष के लोगों ने लड्डू खिलाकर के एक-दूसरे को बधाई दी.

आगरा के आरके सिंह भदौरिया बने नए एयर चीफ मार्शल.

ससुराल पक्ष के लोगों ने लड्डू खिलाकर के एक-दूसरे को दी बधाई

  • बटेश्वर के रहने वाले आरके सिंह भदौरिया अब भारतीय वायुसेना के नए एयर चीफ मार्शल होंगे.
  • होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान और राजीव चौहान के एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया जीजा हैं.
  • राजीव चौहान की बहन आशा की शादी आरके सिंह भदौरिया के साथ हुई थी.
  • एयर चीफ मार्शल आरके सिंह के ससुराल पक्ष के लोगों ने लड्डू खिलाकर के एक-दूसरे को बधाई दी.

इसे भी पढ़ें:- आगरा: बाबा साहेब आबेंडकर की प्रतिमा हुई क्षतिग्रस्त, पुलिस ने कराई मरम्मत

शहरवासियों ने जाहिर की खुशी
शहरवासियों ने बताया कि आगरा के लिए बहुत ही खुशी और गौरवान्वित करने वाला दिन है. एक ईमानदार को एयर चीफ मार्शल बनाया गया है. यह आगरा के बच्चों के लिए भी एक सीख देने वाली बात है क्योंकि अपनी मेहनत के बल पर आरके सिंह भदौरिया ने यह पद पाया है. मुझे बहुत खुशी है कि पीएम मोदी ने आगरा के बाह के रहने वाले आरके सिंह भदौरिया को एयर चीफ मार्शल बनाया है. हम बहुत खुश हैं. आगरा के लिए यह गौरव की बात है.

हमें बहुत खुशी है कि मेरे बहनोई आरके सिंह भदौरिया को एयर चीफ मार्शल बनाया गया है. अभी हाल में ही उन्हें वाइस एयर चीफ मार्शल बनाया गया था. इस खुशी को व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द ही नहीं है. पूरा परिवार उनसे मिलने के लिए दिल्ली जा रहा है. 30 सितंबर को जब एयर चीफ मार्शल धनोवा रिटायर होंगे. उसके बाद बहनोई आरके सिंह भदौरिया को एयर चीफ मार्शल बनाया जाएगा. अगर पढ़ाई की बात की जाए तो आरके सिंह भदोरिया ने कमांड स्टाफ कॉलेज बांग्लादेश से डिफेंस स्टडी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई की है.
-राजीव चौहान, रिश्तेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details