उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी, दावेदारी पेश करने की कवायद तेज

आगरा के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र में पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी कर दी गई है. जिसको देखने के लिए पिनाहट ब्लॉक परिसर में भारी संख्या में लोग पहुंचे. लिस्ट देखने के बाद लोग अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने में जुट गये हैं.

By

Published : Mar 3, 2021, 7:02 AM IST

पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी
पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी

आगरा: जिले के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र में पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी होने के बाद, लोगों में कहीं खुशी तो कहीं गम देखने को मिला है. पंचायत चुनाव के आरक्षण की लिस्ट जारी होने के बाद पिनाहट ब्लॉक परिसर में भारी संख्या में लोग इसे देखने के लिए पहुंचे. जिसके बाद लोग अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने में जुट गये. लिस्ट जारी होते ही प्रत्याशियों ने अपने-अपने प्रचार की कवायद तेज कर दी है.

पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी

आपको बता दें मंगलवार को पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट जारी होने के बाद ब्लाक परिसर कार्यालय पिनाहट पर चस्पा लिस्ट को देखने के लिए ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के लोग पहुंचे. पंचायत चुनाव की आरक्षण लिस्ट को देखकर ग्राम पंचायतों के दावेदार अपनी-अपनी दावेदारी भरते हुए दिखाई दिये. दिनभर लोगों की भीड़ ब्लॉक कार्यालय पर उमड़ती रही. वहीं कुछ जगहों पर आरक्षित सीट होने पर काफी लोगों में मायूसी दिखी, तो कुछ लोगों ने लिस्ट देखने के बद खुशी का इजहार किया.

सहायक विकास अधिकारी ने दी जानकारी

आरक्षण लिस्ट के आने के बाद से गांवों में चुनावी गहमागहमी बढ़ गयी है. सहायक विकास अधिकारी अशोक यादव ने बताया कि प्रमुख, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत सदस्य पदों की आरक्षण की लिस्ट चस्पा कर दी गयी है. 4 मार्च से 8 मार्च तक लोगों की आपत्ति ली जायेगी, और इनका निस्तारण किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details