उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अधूरी सड़क और उड़ती धूल, लोगों के स्वास्थ्य के लिए बने 'शूल'

आगरा के थाना सिकंदरा स्थित आवास विकास सेक्टर-8 में सीवर लाइन डालने के बाद सड़क निर्माण का कार्य अधूरा पड़ा है. सड़क के गड्डों और उड़ रहे धूल से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द से जल्द सड़क का कार्य पूरा नहीं हुआ, तो धरना-प्रदर्शन किया जाएगा.

By

Published : Mar 22, 2021, 4:44 PM IST

अधूरी सड़क
अधूरी सड़क

आगरा :जिले के थाना सिकंदरा स्थित आवास विकास सेक्टर-8 में सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़क को खोदकर दोबारा सड़क बनाने का कार्य आधा-अधूरा छोड़ दिया गया है. इससे स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. यहां सड़क के गड्डों और उड़ रहे धूल से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. घरों में धूल जाने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सीएम पोर्टल, जिलाधिकारी, विधायक और मेयर सभी को अवगत कराने के बावजूद भी सड़क बनाने कार्य नहीं शुरू हुआ.

अधूरी सड़क से लोग परेशान

इसे भी पढ़ें-'किसानों के हित और आय दोगुनी करने में केंद्र के साथ प्रदेश सरकार संकल्पित'

3 महीने से सड़क बनाने का कार्य अधूरा

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले उनके सेक्टर में सड़क बनी हुई थी. लेकिन, सीवर लाइन डालने के लिए सड़क को खोद दिया गया. 3 महीने से आधा-अधूरा कार्य पड़ा हुआ है. वहीं, ठेकेदार से सड़क पर पानी का छिड़काव करवाने के लिए कहा गया, लेकिन कच्ची सड़क पर पानी का छिड़काव तक नहीं होता.

इसे भी पढ़ें-250 मेगावाट के सोलर पावर प्लांट लगाएगा एनटीपीसी

आफत बनी सड़क

लोगों ने बताया कि सड़क बनने का कार्य काफी समय से यूं ही पड़ा हुआ है. इससे धूल उड़कर उनके घरों में जाती है. धूल के कारण कपड़े, बर्तन सभी गंदे हो जाते हैं. महिलाओं ने बताया कि होली जैसे त्यौहार के लिए घर में चिप्स, पापड़ भी नहीं डाल सकते, क्योंकि धूल से सभी दूषित हो जाते हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि यदि जल्द उनकी सुनवाई नहीं हुई और सड़क को नहीं बनाया गया, तो सभी लोग मिलकर धरना-प्रदर्शन करेंगे. इसके जिम्मेदार आगरा के उच्च अधिकारी होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details