उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 3, 2020, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

पंजाब-हरियाणा के किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में आगरा में प्रदर्शन

पंजाब और हरियाणा के किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आगरा में भी प्रदर्शन किया गया. जेल भरो आंदोलन के तहत भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के सदस्यों ने प्रदर्शन किया. हालांकि गिरफ्तार करने से पुलिस के इनकार के बाद सभी लोग धरना पर बैठ गए.

किसानों का प्रदर्शन
किसानों का प्रदर्शन

आगरा : नए कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति संगठन के लोगों ने जेल भरो आंदोलन चलाया. संगठन के लोग गिरफ्तारी देने के लिये थाना खंदौली पहुंचते उससे पहले ही थाना पुलिस ने कस्बा में कैला देवी मंदिर के पास बैरिकेडिंग कर संगठन के लोगों को रो‌‌क दिया. इस पर संगठन के लोग हाइवे पर ही धरने पर बैठ गये और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी अपनी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. सूचना पर सीओ एत्मादपुर और एसडीएम मौके पर पहुंच गए. समझाने-बुझाने के बाद संगठन के लोगों ने ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त किया.

यमुना एक्सप्रेस-वे के इंटरचेंज पर जमा हुए किसान


बुधवार को भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के सदस्य जेल भरो आंदोलन का नारा देते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे के इंटरचेंज पर जमा हो हुए. गिरफ्तारी देने के लिए सभी लोग थाना खंदौली जाने वाले थे लेकिन थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने सभी को रास्ते में ही रोक दिया. पुलिस ने संगठन के लोगों को रोकने के लिए रास्ते में बैरिकेडिंग लगा दी. पुलिस ने गिरफ्तार करने से मना कर दिया. इसके बाद सभी लोग हाइवे पर ही बैठ गए.

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संगठन के लोगों का कहना था कि सरकार ने देश के किसानों के ऊपर लाठीचार्ज कर गलत किया है. जिस देश में किसान ही परेशान रहेगा वह देश खुशहाली की राह पर कैसे दौड़ सकता है. बाद में एसडीएम प्रियंका सिंह के समझाने पर ज्ञापन देकर धरना समाप्त किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details