उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जोंस मिल प्रकरण में गैंगस्टर रज्जो जैन की करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त

By

Published : May 21, 2021, 11:45 AM IST

आगरा के बहुचर्चित जोंस मिल प्रकरण में गैंगस्टर रज्जो जैन की करोड़ों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी है. डीएम प्रभु नारायण सिंह ने गैंगस्टर रज्जो जैन की संपत्ति जब्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

गैंगस्टर रज्जो जैन की करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त
गैंगस्टर रज्जो जैन की करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त

आगरा:बहुचर्चित जोंस मिल प्रकरण के मुख्य आरोपी गैंगस्टर रज्जो जैन की 6.80 करोड़ की संपत्ति जब्त होगी. पुलिस ने रज्जो जैन की संपत्ति चिन्हित करके डीएम को रिपोर्ट भेजी थी. जिसके बाद डीएम प्रभु नारायण सिंह ने गैंगस्टर रज्जो जैन की संपत्ति जब्त करने के आदेश जारी किए हैं. अब जल्द ही उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

बम धमाका के बाद की तस्वीर (फाइल फोटो)

जानें पूरा मामला
19 जुलाई 2020 को जोंस मिल लाइन स्थित सोढ़ी ट्रांसपोर्ट के गोदाम के पीछे बम धमाका हुआ था. जिसमें ट्रांसपोर्ट के गोदाम की छत उड़ गई थी. जिसे लेकर जिले के छत्ता थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. मामले की विवेचना में मैना गेट, पथवारी निवासी राजेंद्र प्रसाद जैन उर्फ रज्जो जैन का नाम सामने आया था. इसके बाद पुलिस ने रज्जो जैन सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. जिसके बाद पुलिस ने 5 नवंबर 2020 को रज्जो जैन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था. इस मामले में 2 मार्च-2021 को कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया गया था.


पांच संपत्ति जब्त की जाएंगी
एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि गैंगस्टर रज्जो जैन की पांच संपत्ति चिन्हित करके रिपोर्ट डीएम को भेजी थी. इस संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब 6.80 करोड़ रुपए है. इसमें प्लॉट, निर्माणाधीन अपार्टमेंट और पुश्तैनी घर भी शामिल है. गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत संपत्ति के जब्तीकरण के आदेश डीएम ने जारी कर दिए हैं. अब जल्द ही प्रशासन की टीम के साथ गैंगस्टर रज्जो जैन की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं: नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ने खोली महिलाओं पर UP के कानून व्यवस्था की पोल!


यह संपत्ति होगी जब्त

  • सागा एंपोरियम के पीछे फतेहाबाद रोड पर निर्माणाधीन राज कमल अपार्टमेंट.
  • गिर्राजपुरी के समीप भगवती बाग, नरायच में प्लॉट संख्या 55, जो रज्जो जैन के बेटे धीरज जैन के नाम पर है.
  • मैना गेट, पथवारी में संपत्ति 66 वर्ग गज में है, ये संपत्ति रज्जो जैन की पत्नी मंजू जैन के नाम पर है.
  • मैना गेट, पथवारी में ही 96.66 वर्ग गज की संपत्ति, जो कि रज्जो जैन के बेटे धीरज जैन के नाम पर है.
  • बेलनगंज की गोशाला लेन में 275 वर्ग गज में बना पुश्तैनी मकान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details