उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस हिरासत में मौत का मामला : ​मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी, न्‍याय का दिलाया भरोसा

By

Published : Oct 21, 2021, 6:43 AM IST

Updated : Oct 21, 2021, 6:57 AM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चोरी के आरोप में पूछताछ के दौरान पुलिस हिरासत में मृत सफाईकर्मी अरुण के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया. प्रियंका बुधवार रात करीब 10:45 बजे मृतक के परिजनों से मिलने उनके आवास पहुंचीं. प्रियंका ने पीड़ित परिवार को न्याय की लड़ाई में पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया है. साथ ही प्रियंका ने मुतक की बेटियों की शादी के खर्चे की बात कही है.

​मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी
​मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

आगरा: ताजनगरी के जगदीशपुरा थाना के मालखाने से 25 लाख रुपए की चोरी में सफाई कर्मचारी अरुण की पुलिस हिरासत में मौत पर यूपी की राजनीति गरमा गई है. बुधवार रात पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह परिवार से मिलने आगरा आए. इसके बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार रात करीब 10:45 बजे आगरा पहुंची. जिन्होंने करीब 25 मिनट तक मृतक अरुण कुमार की मां कमला देवी और पत्नी सोनम से बात की. उन्हें सांत्वना दी.

प्रियंका ने कहा कि, कांग्रेस उनके साथ खड़ी है. उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया. ईटीवी भारत ने मृतक अरुण की मां कमला देवी, पत्नी सोनम और भाई से स्पेशन बातचीत की. उन्होंने बताया कि, प्रियंका दीदी ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. मगर, आर्थिक मदद के साथ ही न्याय भी मिलना चाहिए.

मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

दीदी करेंगी आर्थिक मदद
मृतक अरुण की पत्नी सोनल ने बताया कि, प्रियंका गांधी ने उनसे बातचीत की. कहा कि, वो आर्थिक मदद कराएंगी. सोनम का कहना है कि, बातचीत में प्रियंका गांधी ने मेरे बच्चों की जानकारी ली. मेरी दो बेटियां और बेटा हैं. बेटियों की शादी के खर्चे की बात दीदी ने कही है. उन्होंने मुझे खूब समझाया. कहा कि, डरने की जरूरत नहीं है. हमें आपको कानूनी मदद भी दिलाएंगे.

​मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

हम और हमारी पार्टी आपके साथ, दिलाएंगे न्याय
मृतक अरुण की मां कमला देवी ने बताया कि, हम तुम्हारे साथ हैं. घबराने की जरूरत नहीं है. हम न्याय दिलाएंगे. मेरे बेटे को पुलिस ने मंगलवार दोपहर में पकड़ लिया था. उसको पुलिस ने मारा. रातभर मारा. हमें तो उसकी लाश मिली थी. हमें न्याय मिले. उन्होंने कहा कि अरुण की पत्नी सोनम की नौकरी लग जाए. हम पुलिस और प्रशासन की आर्थिक मदद और नौकरी के आश्वासन से खुश नहीं हैं. हमें नौकरी मिलने का कोई विश्वास नहीं है. अब कोई कमाने वाला नहीं है.

​मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

इसे भी पढ़ें-पुलिस हिरासत में मौत का मामला: मृतक की मां बोली पुलिस वाले चोर, नाम खोलता इसलिए कर दी हत्या

वहीं, भाई रिंकू ने बताया कि, प्रियंका गांधी ने आश्वासन दिया है कि, आप चिंता न करें. हम और हमारी पार्टी आपके साथ है. आर्थिक मदद के लिए यही बोला है कि, मैं अच्छी से अच्छी मदद करूंगी. आर्थिक मदद कितनी करेंगी. कैसे करेंगी. इस बारे में कुछ भी नहीं बताया है. इस बारे में कल बताया जाएगा.

यह भी पढ़ें :मालखाने में 25 लाख की चोरी: मामले में सफाईकर्मी पर शक, तलाश को लगाई गईं पुलिस की कई टीमें

Last Updated : Oct 21, 2021, 6:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details