उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

2 मार्च से फिर शुरू होगी आगरा-मुम्बई फ्लाइट, यहां देखें टाइम शेड्यूल

By

Published : Feb 22, 2022, 1:18 PM IST

आगरा-मुंबई के बीच एक बार फिर 2 मार्च से शुरू हो रही हवाई सेवा. कोरोना तीसरी लहर के चलते निजी एयरलाइंस ने आगरा-मुंबई फ्लाइट सेवा 17 जनवरी 2022 से बंद कर दी थी. बेपटरी हो चुके ताजनगरी के पर्यटन कारोबार ने ली राहत की सांस.

ETV Bharat
आगरा-मुम्बई फ्लाइट

आगराःआगरा-मुंबईके बीच एक बार फिर 2 मार्च से हवाई सेवा शुरू हो रही है. प्राइवेट एयरलाइंस ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. कोरोना तीसरी लहर के चलते निजी एयरलाइंस ने आगरा-मुंबई फ्लाइट सेवा बंद कर दी थी. यह सेवा 17 जनवरी 2022 से बंद चल रही थी. अब दोबारा से प्राइवेट एयरलाइंस फ्लाइट सेवा शुरू होने से पर्यटन में लगे लोगों को राहत मिलेगी. जहां ताजनगरी के पर्यटन कारोबारियों के साथ ही अन्य तमाम नौकरी पेशा लोगों की परेशानी कम होने वाली है.

कोरोना संक्रमण के चलते अभी भी इंटरनेशनल फ्लाइट बंद है. इसकी वजह से ताजनगरी का पर्यटन कारोबार बेपटरी हो चुका है. विदेशी पर्यटकों के न आने की वजह से कारोबार चौपट है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद घरेलू उड़ान शुरू हुईं तो इंडिगो एयरलाइंस ने 14 दिसंबर-2021 को आगरा-मुंबई फ्लाइट की शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ें- UP Polls 2022: इलेक्शन के दिन कोई भी हो समस्या...तो इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क


कुछ दिन बाद ही कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी. इसके बाद 17 जनवरी-2022 में आगरा-मुंबई फ्लाइट भी इंडिगो एयरलाइंस ने बंद कर दी. जबकि, बेंगलुरु के बाद मुम्बई की उड़ान फुल चल रही थी. इसमें ज्यादातर पुणे और मुम्बई के नौकरीपेशा सॉफ्टवेयर इंजीनियर और कारोबारी सफर कर रहे थे. यह फ्लाइट सेवा बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी नौकरीपेशा सॉफ्टवेयर इंजीनियर और कारोबारियों को हो रही है.

आगरा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक एए अंसारी ने बताया कि निजी कंपनी इंडिगो एयरलाइंस ने मुंबई-आगरा उड़ान को शुरू करने की तैयारी कर ली है. अब फ्लाइट 2 मार्च-2022 से शुरू होने जा रही है. मुंबई को 2 मार्च के दोपहर 2ः 55 बजे फ्लाइट खेरिया हवाई अड्डे पर आएगी. यहां से फिर दोपहर 3ः 25 बजे मुंबई के लिए रवाना होगी. पहले से आगरा के खेरिया हवाई अड्डा से लखनऊ, भोपाल और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट संचालित हो रही हैं.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details