उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संसद भवन के रूप में दिखेगी भीम नगरी, कोलकाता से बुलाए गए कारीगर

आगरा के थाना रकाबगंज क्षेत्र में रामलीला मैदान में भीम नगरी के तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 15 से 17 अप्रैल तक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मंच की तैयारी कोलकाता के खास कारीगरों द्वारा की जा रही है.

By

Published : Mar 13, 2021, 10:54 PM IST

भीम नगरी
भीम नगरी

आगरा : ताजनगरी के थाना रकाबगंज क्षेत्र स्थित रामलीला मैदान में भीम नगरी के तीन दिवसीय कार्यक्रम के आयोजन को लेकर तैयारी चल रही है. कोलकाता के खास कारीगरों द्वारा मंच तैयार किया जा रहा है.

संसद भवन के रूप में दिखेगी भीम नगरी

रामलीला मैदान में 25वीं भीम नगरी बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी. इस बार भीम नगरी का आकार संसद भवन के रूप में देखने को मिलेगा. इसके लिए कोलकाता से खास कारीगरों को बुलाया गया है. यह कार्यक्रम 15 से 17 अप्रैल तक होगा. जिसमें मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा. भीम नगरी के पदाधिकारियों ने बताया कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में राष्ट्रपति और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज हस्तियां शिरकत करेंगे.

इसे भी पढ़ें-सिपाही के अमानवीय काम की तस्वीर वायरल, एसएसपी ने उठाया ये कदम

भीम नगरी का कार्यक्रम करते हुए हमें 25 वर्ष होने को आए. इस बार हम रजत जयंती समारोह मना रहे हैं. इस बार भीम नगरी का मंच खास दिखाई देगा. पार्लियामेंट और राष्ट्रपति भवन का मिलाजुला मंच बनाया जा रहा है. इस मंच को भव्य रूप देने का प्रयास चल रहा है. इस मंच को मनाने के लिए कोलकाता से 50 कारीगरों को बुलाया गया है, जो कि 10 दिन पहले से ही काम कर रहे हैं.

-भरत सिंह पिपल, अध्यक्ष, डॉ.भीम नगरी जयंती


25वीं भीम नगरी की तैयारी चल रही है. इस बार मंच आगरा के रामलीला मैदान में मनाया जा रहा है. इस बार संसद भवन के रूप में मंच देखने को मिलेगा. तीन दिवसीय कार्यक्रम में राष्ट्रपति महोदय और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देखते हुए संसद भवन का रूप दिखाई देवा. चक्की पाड़ा, काजीपाड़ा, नाला काजीपाड़ा, तलैया, रविदास नगर के क्षेत्रों से होते हुए झांकियां भी निकाली जाएंगी.

-आशीष कुमार प्रिंस, मीडिया प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details