उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 2, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

एक्शन में आगरा पुलिस, बिल्डर हरिओम दीक्षित और पत्नी हिरासत में

आगरा पुलिस ने गुरुवार देर रात कई मुकदमों में फरार गायत्री बिल्डर एवं डेवलपर्स के मालिक हरिओम दीक्षित और पत्नी कल्याणी दीक्षित को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.‌

एसएसपी बबलू कुमार.
एसएसपी बबलू कुमार.

आगरा: आईजी ए सतीश गणेश की फटकार लगते ही आगरा पुलिस हरकत में आ गई.‌ पुलिस ने ताजनगरी में बुकिंग कराने के बाद भी लोगों को फ्लैट ना देने के मुकदमों में फंसे शहर के नामचीन बिल्डर पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.‌ पुलिस ने गुरुवार देर रात कई मुकदमों में फरार गायत्री बिल्डर एवं डेवलपर्स के मालिक हरिओम दीक्षित और पत्नी कल्याणी दीक्षित पुलिस हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.‌ इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि बीते दिनों आईजी ए सतीश गणेश ने आगरा जिले की समीक्षा की थी. जिसमें उन्होंने दो साल में आगरा के अलग-अलग बिल्डरों के खिलाफ 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज होने पर भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस को आड़े हाथ लिया था. साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी. इस पर आगरा पुलिस ने लोगों से ठगी करके फरार हुए बिल्डरों की सूची बनाई और उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की.

आगरा पुलिस के मुताबिक आगरा के बिल्डर हरीओम दीक्षित की दो कपंनी हैं. एक कंपनी गायत्री डेवलपर्स है, जिसका मालिक खुद हरिओम दीक्षित है. दूसरी कंपनी कल्याणी स्टोर एंड हाउसिंग है, जिसकी डायरेक्टर उसकी पत्नी कल्याणी दीक्षित है. बिल्डर हरिओम दीक्षित के खिलाफ हरीपर्वत, न्यू आगरा और सिकंदरा थाने में नौ मुकदमे दर्ज हैं. इसमें से एक मुकदमा पुलिस कार्यालय में तैनात एकाउंट बाबू ने दर्ज कराया है.

यह आरोप लगाए गए

हरिपर्वत पुलिस ने बताया कि ज्यादातर मामलों में बिल्डर हरिओम दीक्षित पर आरोप है कि लोगों के बुकिंग कराने के बाद भी उन्हें अभी तक फ्लैट नहीं मिले हैं. कब फ्लैट मिलेंगे, यह भी नहीं बताया जा रहा है. अब बिल्डर फोन नहीं उठाते हैं, चेक दिए गए थे. वे बाउंस हो गए हैं. पहले भी चेक बाउंस मामले में सन् 2018 में हरिओम दीक्षित की गिरफ्तारी हो चुकी है.

मामले को लेकर एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि गायत्री बिल्डर एवं डेवलपर्स के मालिक हरिओम दीक्षित और उनकी पत्नी कल्याणी दीक्षित को हिरासत में लिया गया है, उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

2017 में बिल्डर शैलेंद्र अग्रवाल हुआ था अरेस्ट

आगरा में लोगों को ठगने वाले बिल्डर के खिलाफ यह पहली कार्रवाई नहीं है. इससे पहले 2017 में पुलिस ने​ ​निखिल बुडलैंड बिल्डर के मालिक शैलेंद्र अग्रवाल को अरेस्ट कर जेल भेज दिया था. गैंगस्टर एक्ट भी लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details